रोटरी क्लब प्राइड मऊ का तीसरा पद ग्रहण समारोह संपन्न

रोटरी क्लब प्राइड मऊ का तीसरा पद ग्रहण समारोह संपन्न

रोटरी क्लब प्राइड मऊ का तीसरा पद ग्रहण समारोह संपन्न

रोटरी क्लब प्राइड मऊ का तीसरा पद ग्रहण समारोह संपन्न।

 मऊ- नगर क्षेत्र के एक सभागार में रोटरी क्लब प्राइड मऊ का तीसरा पद ग्रहण समारोह संपन्न हुआ।
 इस पदग्रहण समारोह में पिछले वर्ष के अध्यक्ष कृष्ण खंडेलवाल ने इस वर्ष के अध्यक्ष अतुल जायसवाल को कार्यभार ग्रहण कराया।
 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रोटरी वर्ष 2024 25 के मंडलाध्यक्ष डॉ आशुतोष अग्रवाल थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ उसके पश्चात अतिथियों का स्वागत मंच संचालक राकेश गर्ग ने किया। कार्यभार ग्रहण कराने से पूर्व कृष्ण खंडेलवाल ने पिछले वर्ष में किए गए कार्यों को विस्तार से बताया और  सदस्यों को पुरस्कृत किया।
 जिसमें प्रमुख रूप से प्रथम अंतरनगरी गोष्ठी का आयोजन, मेडिकल कैंप, वृक्षारोपण, युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए बैडमिंटन टूर्नामेंट, गरीब कन्या के विवाह के लिए आर्थिक मदद,और बलिया मोड़ पर रोटरी स्तम्भ आदि कार्य उल्लेखनीय रहे।
पद ग्रहण करने के पश्चात नवागंतुक अध्यक्ष अतुल जायसवाल ने अपनी टीम का परिचय मुख्य अतिथि और  उपस्थित लोगों से कराया।
 उसके पश्चात  अपने उद्बोधन में उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब सदैव सेवा भाव से कार्य करता है और लोगों की हित के हर संभव प्रयास करता है।
 कुछ आगामी कुछ प्रोजेक्ट के बारे में उन्होंने बताया कि इस वर्ष में वृक्षारोपण, गर्भवती महिलाओं को हर माह प्रोटीन पाउडर व फल आदि का वितरण, प्रमुख चौराहे पर यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण,विभिन्न स्थान पर  वाटर कूलर जैसी सुविधाएं देने का वादा किया।
 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में बताया की रोटरी क्लब प्राइड पूरे पूर्वांचल का अग्रणी क्लब है और सदा मंडल के कार्यक्रमों में सम्मिलित रहता है। भौगोलिक दृष्टि से भी मऊ पूर्वांचल का केंद्र है यहां से सभी आसपास के जिलों में जाना आसान है। अपने 2 साल के ही कार्यकाल में रोटरी क्लब प्राइड ने मंडल 3120 में अपना एक अलग ही स्थान बनाया है और छोटे शहरों के क्लब में प्राइड मऊ अपने कार्यों के बल पर नए ऊंचाई को प्राप्त किया है। उन्होंने पिछले 2 वर्ष में किए गए कार्यों की पूर्ण प्रशंसा की और  आश्वासन दिया कि अपने कार्यकाल के समय में वे रोटरी क्लब प्राइड मऊ को पूर्ण सहयोग देंगे और किसी भी प्रकार के कार्यक्रम में उपस्थित होने का प्रयास करेंगे। उन्होंने आगे यह भी बताया पूरे विश्व में मानवता की सेवा के लिए रोटरी क्लब हर जगह कार्य करने के लिए तत्पर रहता है और रोटरी क्लब का सदस्य होना गर्व की बात होती है।

 कार्यक्रम के अंत में नवनियुक्त सचिव विशाल शर्मा ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद दिया।
 इस कार्यक्रम में मऊ के गणमान्य नागरिक, रोटरी क्लब मऊ के निवर्तमान अध्यक्ष डा असगर अली,सचिव प्रदीप सिंह व वर्तमान अध्यक्ष अजीत सिंह एवं सचिव सौरभ मद्धेशिया सहित वाराणसी से आए पुष्प रंजन अग्रवाल, रोटरी क्लब बलिया से सह मंडलाध्यक्ष हर्षवर्धन श्रीवास्तव व वहा के क्लब के सचिव उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में कार्यक्रम  संयोजक गिरिराज शरण अग्रवाल सहित रोटरी क्लब प्राइड मऊ के सभी सदस्य सपरिवार उपस्थित थे।

इसके पूर्व मुख्य अतिथि का स्वागत सभी सदस्यों ने गाजीपुर तिराहा पर किया और वहा से सीधे डॉ भीमराव अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में जाकर  उनके हाथों से वृक्षारोपण कराया जिसमें पीपल, बरगद, पाकड़ आदि के छायादार वृक्ष लगाए गए।