चुनावी बहस मे अधेड को विरोध करना पड़ा भारी,दबँगों के पिटाई से मौत

चुनावी बहस मे अधेड को विरोध करना पड़ा भारी,दबँगों के पिटाई से मौत

चुनावी बहस मे अधेड को विरोध करना पड़ा भारी,दबँगों के पिटाई से मौत

चुनावी बहस मे अधेड को विरोध करना पड़ा भारी,दबँगों के पिटाई से मौत

कुशीनगर(एपीआई एजेंसी):- नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के बघपरना गांव मे शुक्रवार रात को चुनावी बहस को लेकर गोलबन्द चार लोगों द्वारा एक ब्यक्ति के घर मे घुसकर की गई मारपीट में घायल एक अधेड की इलाज के दौरान शनिवार सुबह मौत  गई जबकि उक्त घटना में घायल मृतक के एक पुत्र का इलाज जारी है।उक्त घटना से  नाराज मृतक के परिजन व ग्रामीण शव को थाना गेट के बगल सड़क पर रखकर हत्या आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ गिरफ्तारी की मांग करने लगे जिससे सड़क जाम हो गया।

प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर अतिशीघ्र आरोपियों के गिफ्तारी का आश्वासन  देते हुए सड़क जाम खत्म करा शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए  भेजवाया साथ ही गांव मे शांती व्यवस्था बनाये रखने हेतु भारी पुलिस बल तैनात करवाया।
उक्त मे शुक्रवार देर शाम को राधेश्याम पाठक 60 वर्ष घर के बाहर टहल रहे थे।उसी दौरान कुछ लोग उनसे चुनावी बहस करने लगे जिसमे उन्होंने ने विरोध जताया तो उक्त लोग उन्हे गाली   गुप्ता देते हुये मारपीट पर  उतारू हो गए।

उनसे बचने के लिए राधेश्याम अपने घर चले गए तो उक्त सभी ललकारते हुए लाठी डंडा व लोहे का राड लेकर घर मे घुसकर उन्हें मारने पीटने लगे,अपने पिता को बचाने पहुचे अखिलेश को भी उक्त हमलावरों ने मारपीटकर घायल कर दिया।शोर सुन लोगो की भीड़ एकठा होता देखकर हमलावर मौके से भाग निकले। घायलो को एम्बुलेंस से इलाज के लिए सीएचसी नेबुआ नौरंगिया ले जाया गया जहां हालत गंभीर देखतें हुई जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया वहा से भी मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया,जहां इलाज के दौरान शनिवार  सुबह 5 बजे राधेश्याम की मौत हो गई।

जिसके बाद परिवार के लोग शव को लेकर गांव के लोगो के साथ थाने के गेट पर पहुच गए और पिपरा खड्डा मार्ग को जाम कर दिया तथा आरोपितो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। प्रभारी निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह अपने पुलिस बल के साथ परिजनों को काफी समझाने बुझाने व उनकी मांगो को पुरा करने का आश्वासन देकर सड़क जाम समाप्त कराया। पुलिस चार लोगो  के खिलाफ हत्या का प्रयास व हत्या सहित अन्य धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाते हुए अग्रिम कार्यवाई में जुटी हुई है। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है अतिशीघ्र उन्हें  गिरफ्तारी कर लिया जायेगा।