दिव्यांगों को मिला ई ट्राईसाइकिल,दिव्यांगों के चेहरे दिखी खुशी

दिव्यांगों को मिला ई ट्राईसाइकिल,दिव्यांगों के चेहरे दिखी खुशी

दिव्यांगों को मिला ई ट्राईसाइकिल,दिव्यांगों के चेहरे दिखी खुशी

दिव्यांगों को मिला ई ट्राईसाइकिल,दिव्यांगों के चेहरे दिखी खुशी

मऊ(एपीआई एजेंसी):- संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत सांसद लोकसभा घोसी अतुल कुमार सिंह "अतुल राय " के संस्तुति से प्राप्त बैटरी चालित ट्राई साइकिल वितरण का समारोहपूर्वक आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लाभान्वित हुए 100 दिव्यांगों के चेहरे खुशी में दमकते नजर आए।

ट्राइसाइकिल वितरण समारोह में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र ने दिव्यांगों को ई ट्राईसाइकिल वितरित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और कहा कि इसे सिर्फ ट्राय साईकल ही नही अपितु रोजगार का एक उपकरण समझे ,सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय ने कहा कि सांसद अतुल राय की प्राथमिकता में दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा में शामिल करना भी शामिल रहा है।

दिव्यांग बैटरी चालित ट्राईसाइकिल के माध्यम से न सिर्फ एक स्थान से दूसरे स्थान पर अपने कार्य से आसानी से जा सकेंगे बल्कि ट्राईसाइकिल से वह छोटे स्तर का रोजगार भी कर सकेंगे। आज 100 वितरित की जा रही अभी 1 हफ्ते बाद 106 और वितरित की जायेगी

चलने फिरने से लाचार जिले के 100 दिव्यांगों को जब बैटरी चालित ट्राई साइकिल मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसी ने अपनी मां को फोन कर इसकी जानकारी दी तो किसी ने परिवार के अन्य सदस्यों व मित्रों को। सबका यही कहना था कि अब वह भी आसानी से एक दूसरे स्थान पर आ जा सकेंगे। जो पहले से व्यवसाय नहीं कर रहे उनका कहना था कि अब वह भी कोई छोटा व्यवसाय करेंगे जिससे वह आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सकें। जो पहले से कुछ काम कर रहे हैं तो वह कह रहे थे कि इससे उनका व्यवसाय काफी बढ़ने की उम्मीद है।

कार्यक्रम को मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत नागर,जिला दिव्यांग अधिकारी नरेंद्र विश्वकर्मा एवं परियोजना निदेशक रामबाबू त्रिपाठी ने सांसद प्रतिनिधि अतुल राय , जिलाधिकारी, सी.डी.ओ, जिला दिव्यांग अधिकारी को इस पुनीत कार्य के लिये साधुवाद दिये, लोकसभा मऊ के दिव्यांग आइकॉन अभिषेक पांडे ने सांसद के इस कार्य के लिये भूरी भूरी प्रशंसा की।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष बसपा राजविजय, राजेश, योगेश राय, जिला पंचायत संतोष राजभर , रजनीश,सनोज राजभर , रजत, विनीत, अमित राय,आशिष सिंह अनिल मौर्या अशोक राम लल्लन रामउपस्थित रहे।