दो लुटेरों को पुलिस ने लूट के समान के साथ किया गिरफ्तार

दो लुटेरों को पुलिस ने लूट के समान के साथ किया गिरफ्तार

दो लुटेरों को पुलिस ने लूट के समान के साथ किया गिरफ्तार

दो लुटेरों को पुलिस ने लूट के समान के साथ किया गिरफ्तार

मऊ(एपीआई एजेंसी):- मुहम्मदाबाद गोहना, स्थानीय कोतवाली पुलिस ने विगत चार मई को कस्बा के कैलेंडर तिराहा पर महिला से हुई लाखो की लूट का पर्दाफाश करते हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से  लूट के पौने चार लाख रुपए का आभूषण, मोबाइल  और नगदी बरामद हुई है। आरोपियों के पास से अवैध तमंचा और कारतूस भी मिला।

घटना के पर्दाफाश के संबंध में पुलिस उपाधीक्षक डॉ0 अजय विक्रम सिंह ने बताया कि घोसी थाना क्षेत्र के असना मुबारकपुर गांव निवासी अजमल हाजी चार मई की शाम आठ बजे  मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के उतरेजपुर गांव से अपनी पुत्री के साथ बाइक से घोसी जा रहे थे। वह कुछ देर के लिए कस्बा में चल रही प्रदर्शनी देखने के लिए रुके तो लुटेरों की नजर उनके पुत्री के पर्स पर पड़ी और वह उसे तत्काल लूटने योजना को अंजाम देने में लग गए। कुछ देर बाद जब वह घोसी जाने के लिए निकले तो कस्बा के कैलेंडर तिराहा पर किसी काम से बाइक रोका दिया। इसी बीच पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने उनकी लड़की के हाथ से पर्स छीन लिया।

बैग में लाखों के गहने, मोबाइल और नगदी थी। पीड़ित ने घटना से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली पुलिस के साथ एसओजी की टीम  घटना के पर्दाफाश में लगी थी। इस बीच सीसी कैमरा, फुटेज और मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के मंडैया चट्टी से सुल्तानपुर कोलौरा मार्ग पर घटना में शामिल बाइक सवार दो युवकों को गिरफ्तार किया कर लिया। उनके पास से लूट के पौने चार लाख रुपए से अधिक के आभूषण, एक हजार नगद, लूट की मोबाइल, पर्स  के अलावा 315 बोर के दो अदद तमंचा और जिंदा कारतूस मिला।

पकड़े गए आरोपियों में से प्रदीप कुमार पुत्र अशोक राम और नितेश पुत्र पिंटू राम निवासी खुरहट थाना रानीपुर है। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि आरोपी नितेश पर मुहम्मदाबाद गोहना और सदर कोतवाली में पूर्व में भी लूट धोखाधड़ी और आर्म्स एक्ट आदि के मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को न्यायालय चालान कर दिया गया। घटना का पर्दाफाश करते कोतवाल धर्मेंद्र कुमार सिंह साथ में सब इंस्पेक्टर अमितेश सिंह वह अन्य पुलिस गण मौजूद रहे।