एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है  रोजा इफ्तार: शाकिर अली

एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है  रोजा इफ्तार: शाकिर अली

एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है  रोजा इफ्तार: शाकिर अली

एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है  रोजा इफ्तार: शाकिर अली

कुशीनगर(एपीआई एजेंसी):- रमजान का पवित्र महीना खुदा की इबादत व बुराई से परहेज का पैगाम देता है। वही रमजान के महीने में एक साथ दस्दरख्वान पर इफ्तार करना बरकत के साथ ही एकता और आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने का एक बेहतरीन पैगाम देता है। रमजान का महीना परहेजगारी के साथ खुदा की इबादत करने तथा एक दूसरे की मदद व भलाई के लिए मानवता व इन्सानियत का संदेश देता है।

उपरोक्त बातें सेवरही के तुलसीनगर वार्ड स्थित मदरसा दारूल इशाअत के परिसर में अराकीने कमेटी के अगुवाई में आयोजित सामुहिक रोजा इफ्तार प्रोग्राम में उपस्थित समाजसेवी शाकिर ने रोजदारों से कही। उन्होने कहा कि रमजान रहमतों व बरकतों का पवित्र महीना है। इस्लाम मजहब में रमजान के महीने को बेहद मुक्कद्दस व पवित्र माना गया है। वही अली ने कहा कि रमजान के महीने में सामुहिक रूप से कराये जाने वाले रोजा इफ्तार का बहुत महत्व है। रोजा इफ्तार के समय में रोजदार एक साथ सफ में बैंठ अजान की सदा बुलन्द होते ही रोजा इफ्तार कर रब का शुक्रिया अदा करते है।

रोजा इफ्तार आपसी भाईचारे व एकता को मजबूत बनाने का एक बेहतरीन माध्यम है। सामुहिक रोजा इफ्तार प्रेम सद्वभाव के साथ ही गंगा यमुनी तहजीब की परम्परा को मजबूती प्रदान करता है। इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक व अराकीने कमेटी के प्रबन्धक शाकिर अली ने इफ्तार में शिरकत करने वाले तमाम रोजदारों का इस्तकबाल करते हुए सभी का शुक्रिया अदा किया। बाद इफ्तार व नमाज़ मगरिब तमाम रोजेदारों ने मूल्क की सलामती व आपसी भाईचारे की मजबूती की दुआएं कर एक दूसरे को मुबारकबाद दिया।

उक्त अवसर पर मुख्य रूप से मदरसा कमेटी के सरपरस्त सफदर हुसैन खान, कारी मोहम्मद जिकरूल्लाह, मौलाना माहताब आलम, सगीर अहमद, अशरफ अली, मो0 शमीम, हबीबुल्लाह हाशमी, सिकन्दर अली, सिराजुद्दीन हाशमी, सद्दाम अली, मो0 शकील, डॉ0 रियान अहमद सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।