कलशयात्रा में आधा दर्जन महिलाओं के आभूषण गायब

कलशयात्रा में आधा दर्जन महिलाओं के आभूषण गायब

कलशयात्रा में आधा दर्जन महिलाओं के आभूषण गायब

कलशयात्रा में आधा दर्जन महिलाओं के आभूषण गायब

मऊ(एपीआई एजेंसी):- रतनपुरा सोमवार को श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ स्थल पर श्रद्धालु महिलाओं को कलश वितरण किया जा रहा था इस दौरान एक श्रद्धालु महिला का मंगलसूत्र बगल में खड़ी महिला ने खींच लिया, उस महिला को जब इस बात का एहसास हुआ तो उसने शोर मचाया तो मंगलसूत्र खींचने वाली महिला पकड़ी गई यज्ञ समिति के लोगों ने पकड़ लिया।

महिला को यज्ञ स्थल पर बने कमरे में बंद कर दिया लेकिन तब तक और महिलाओं के भी मंगलसूत्र एवं सिकङी गायब होने का शोर होने लगा परेशान यज्ञ समिति के लोगों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन को इस संबंध में सूचित किया इसी मध्य किसी ने दूरभाष पर पुलिस अधीक्षक मऊ को इस घटनाक्रम की जानकारी दे दी। पुलिस अधीक्षक मऊ ने इस घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए तुरंत थानाध्यक्ष हलधरपुर को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

यज्ञ स्थल पर पहुंची पुलिस एवं महिला पुलिस ने यज्ञ समिति के लोगों के साथ पूरे स्थल की घेराबंदी की और पकड़ी गई महिला के निशानदेही पर लगभग एक दर्जन महिलाएं जो इस छिनैती की घटना में लिप्त थी उन्हें पकड़ लिया गया और पड़कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया । यह सभी महिलाएं  समाचार दिए जाने तक हलधरपुर थाने पर हैं। इस संबंध में थानाध्यक्ष से पूछने पर उन्होंने बताया कि अभी महिलाओं से पूछताछ की जा रही है संपूर्ण जानकारी एकत्र होने पर कार्रवाई की जाएगी।

लगभग आधा दर्जन महिलाएं जो कलश यात्रा में प्रतिभाग करने आई थी किसी का मंगलसूत्र तो किसी का चैन गायब है । इस धार्मिक कार्यक्रम में इस प्रकार के कृत्य को लेकर श्रद्धालुजनों में व्यापक क्षोभ एवं आक्रोश है । यह घटना संपूर्ण क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस घटनाक्रम से 11 दिनों तक चलने वाले धार्मिक कार्यक्रम जिसमें प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु प्रतिभाग करेंगे की सुरक्षा व्यवस्था पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है ।