महिला फरियादी से अभद्रता करना इंस्पेक्टर को पढ़ा भारी

महिला फरियादी से अभद्रता करना इंस्पेक्टर को पढ़ा भारी

महिला फरियादी से अभद्रता करना इंस्पेक्टर को पढ़ा भारी

महिला फरियादी से अभद्रता करना इंस्पेक्टर को पढ़ा भारी 

कौशांबी(एपीआई एजेंसी):- करारी थाना क्षेत्र के एक गाँव की रहने वाली पीड़ित 17 सितंबर दिन रविवार को अपनी शिकायत लेकर करारी थाना गई थी। आरोप है कि वहां इंस्पेक्टर गणेश प्रसाद ने पीड़ित महिला, उसके पिता व बहनों से अभद्रता करते हुए जूतों से पीटने की बात कही। इतना ही नही कथित तौर पर पीड़िता के साथ छेड़खानी भी की, पीड़िता ने पुलिसिया दादागीरी की शिकायत तभी एसपी सहित अन्य अधिकारियों से की थी। इस पर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया था।

                                 आरोपी इंस्पेक्टर

इस कार्रवाई को न काफ़ी बताते हुए पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। उसकी अर्जी पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दीपक जायसवाल ने 28 नवंबर को इंस्पेक्टर के खिलाफ छेड़खानी व गाली-गलौज करने का मुकदमा दर्ज करने का निर्देश एसपी को दिया था। कोर्ट के आदेश पर सोमवार को करारी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

पीड़िता ने बताया कि उसका निकाह फरवरी 2023 में पड़ोसी युवक से हुआ था। आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज में चार पहिया वाहन व एयर कंडीशनर की मांग को लेकर ससुराली विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। तीन मार्च को बेरहमी से पिटाई की और घर से निकाल दिया। 

पीड़िता ने 12 मार्च को आरोपी पति, ससुर, ननद व देवर सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद ससुराली समझौते का दबाव बनाने के लिए आए दिन परेशान करने लगे। अक्सर गाली-गलौज के साथ घर पर पथराव करते थे। इसकी शिकायत करने के लिए वह 17 सितंबर को करारी थाना गई थी। लेकिन एसओ ने मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया, और कहा कि तुम चाहे मुख्यमंत्री के पास चली जाओ, लेकिन हमारा कुछ नही हो पाएगा। इसके बाद गंदी गन्दी गली दी। और कहा कि तुमको जेल भेज देंगे, जूता मारेंगे, इसके बाद थाने से भगा दिया।