प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रयास है महिलाएं समृद्ध हो: डॉ0 संगीता बलवंत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रयास है महिलाएं समृद्ध हो: डॉ0 संगीता बलवंत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रयास है महिलाएं समृद्ध हो: डॉ0 संगीता बलवंत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रयास है महिलाएं समृद्ध हो: डॉ0 संगीता बलवंत

गाजीपुर(एपीआई एजेंसी):- भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा स्तर पर आयोजित शक्ति वंदन अभियान में आज समाज व नारी कल्याण क्षेत्र में विभिन्न विशिष्ट कार्यों के लिए स्वयं सहायता समूह की बहनों के सम्मान तथा चाय पर चर्चा के एक दिवसीय आयोजन सभी विधानसभाओं में किया गया। गाजीपुर सदर ब्लाक परिसर में आयोजित सदर विधानसभा का शक्ति वंदन अभियान तथा सम्मान समारोह भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष साधना राय की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम मे उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री डा संगीता बलवंत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार  महिलाओं के सर्वांगीण विकास और सम्मान के लिए लगातार संकल्पबद्ध होकर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि खामोश घुंघट में रहने वाली महिलाएं भी स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से अपने पैरों पर खड़ा हो कर आत्मनिर्भर बन सके इसके उन्होंने इसका पूरा पूरा प्रयास भी किया है।

कहा कि प्रधानमंत्री की सोच है कि वह किसी के आगे हाथ न फैलाएं बल्कि स्वयं की कमाई से अपना निजी खर्च तथा परिवार चलाने में समर्थ सक्षम बन सके। इसके लिए महिलाओं को घर से बाहर निकल कर काम करने का अवसर प्रदान किया है।महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष साधना राय ने कहा कि सरकार ने नारी शक्ति के आर्थिक समृद्धि और सम्मान के लिए अतुलनीय काम किया है। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम महिलाओं के सामाजिक उत्थान का मार्ग प्रशस्त करने का प्रयास है ।जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा ने कहा कि देश व प्रदेश की भाजपा सरकारों द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण का लगातार प्रयास का परिणाम है कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में मजबूती के साथ काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं की नेतृत्व क्षमता को सरकार ने पहचाना है एवं उनके  उत्थान के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इस अवसर पर नारी शक्ति संवाद तथा महिलाओं के साथ चाय पर चर्चा की गई।कार्यक्रम में बताया गया  कि 22 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एल ई डी टीवी के माध्यम से समुह के बहनों के साथ सीधा संवाद भी करेंगे। स्वयं सहायता समूह की कृष्णा भारती, सुनीता देवी आदि महिलाओं ने अपने अनुभव में बताया कि स्वयं सहायता समूह उनके जीवन में कैसे रोशनी ला रही है। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक काशी नाथ तिवारी, खंड विकास अधिकारी, सुनीता सिंह, हिमांशु यादव,विनय कुशवाहा, राम जी बलवंत, संजय बिंद, विद्या गुप्ता आदि सैकड़ों समुहो की महिलाएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संजय राजभर ने किया।