तस्वीर बता रही है कैसी है सरकारी शिक्षा के मंदिर की सूरत

तस्वीर बता रही है कैसी है सरकारी शिक्षा के मंदिर की सूरत

तस्वीर बता रही है कैसी है सरकारी शिक्षा के मंदिर की सूरत

तस्वीर बता रही है कैसी है सरकारी शिक्षा के मंदिर की सूरत

मथुरा(एपीआई एजेंसी):- गांव की गलियों में कराये गये विकास कार्य के दौरान यह देखने की जहमत भी किसी ने नहीं उठाई कि कार्य पूरा होने के बाद शिक्षा के मंदिर की हालत कैसी होगी। सोमवार को हुई बूंदाबांदी के बाद स्कूल को जाने वाले रास्ते में जलभराव हो गया। मंगलवार को बच्चों को पानी से होकर स्कूल पहुंचना पडा। स्कूल के चारों और पसरी गंदगी ने बच्चों के स्वास्थ्य को भी खतरे में डाल दिया है।

आगामी मौसम बरसात का है ऐसे में अभिभावक अपने पाल्यों को लेकर चिंतित हैं कि वह उन्हें स्कूल भेजें या नहीं। महावन तहसील की ग्राम पंचायत पचावर के प्राथमिक विद्यालय प्रथम में गांव की नालियों का पानी भर जाता है। जिससे होकर छोटे छोटे बच्चे निकलते हैं। जिससे बच्चों को निकलने में दिक्कत होती है। विद्यालय के शिक्षकों ने शिक्षा विभाग को अवगत भी कराया लेकिन को समाधान नहीं हुआ। गांव की नालियां विद्यालय भवन से ऊंची कर निमार्ण किया गया है नालियों में कूड़ा करकट भरा रहता है।

जिससे नालियों का पानी विद्यालय परिसर में प्रवेश कर जाता है। नालियों का गंदा पानी विद्यालय परिसर में भर जाता है जिससे बच्चों को आवागमन में दिक्कत होती है। ग्रामीण पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि विद्यालय में बच्चे जाते हैं तो बच्चे  गंदे पानी में गिर जाते हैं गंदगी के पानी में गिरने से बच्चों में संक्रमण फैलने की संभावना बन जाती है। विद्यालय से गंदगी की सफाई होनी चाहिए। विद्यालय के प्रधानाध्यापक जयवीर सिंह ने बताया विद्यालय में जलभराव की जानकारी अधिकारियों को दी जा चुकी है लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा बरसात के समय काफी दिक्कत होगी इसके लिए समाधान होना चाहिए। बलदेव खंड विकास अधिकारी नेहा रावत ने बताया पहली बार जलभराव का प्रकरण सामने आया है सचिव को भेज कर समाधान जल्द कराया जायेगा।