भदौरा में पूर्ववत ट्रेनों के ठहराव के लिए आमरण अनशन शुरु

भदौरा में पूर्ववत ट्रेनों के ठहराव के लिए आमरण अनशन शुरु

भदौरा में पूर्ववत ट्रेनों के ठहराव के लिए आमरण अनशन शुरु

भदौरा में पूर्ववत ट्रेनों के ठहराव के लिए आमरण अनशन शुरु

गाजीपुर(एपीआई एजेंसी):- सेवराई भदौरा स्टेशन पर पूर्ववत ट्रेनों के ठहराव समेत विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार से भदौरा संतरामगंज बाजार सेवराई के ग्रामीणों के तत्वावधान में स्टेशन सर्कुलेटिंग परिसर में आमरण अनशन प्रारंभ किया गया। इसकी अध्यक्षता सेवराई के राकेश सिंह पिन्टू ने तथा संचालन पंकज गुप्ता ने की।

इस दौरान कोरोना काल में बंद पटना-कोटा एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस पंजाब मेल एवं पटना कुर्ला एक्सप्रेस का ठहराव पूर्ववत की तरह किए जाने, अपर इंडिया एक्सप्रेस एवं हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस के जगह पर काशी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव एवं विभूति एक्सप्रेस का ठहराव किए जाने की मांग की गई। साथ ही, महिला तथा पुरुषों के लिए अलग-अलग प्रतीक्षालय की व्यवस्था के साथ अन्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय-बक्सर रेल लाइन के भदौरा रेलवे स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता राकेश सिंह पिन्टू के नेतृत्व में ग्रामीणों ने आमरण अनशन शुरु किया। ग्रामीणों के साथ कस्बे के लोगों का हुजूम अनशन स्थल पर उमड़ने लगा है। व्यापार मंडल, जनजागरण मंच, सहित पूरे क्षेत्र के लोगों का समर्थन मिलना शुरु हो गया है। यह आंदोलन अब वृहद रुप लेता जा रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता ने बताया कि कोरोना काल में लोकल ट्रेनों के अलावा पटना-कोटा, पंजाब मेल, फरक्का एक्सप्रेस आदि ट्रेनों का ठहराव बन्द कर दिया गया था। समय के अनुसार लोकल ट्रेनों का ठहराव तो शुरु कर दिया गया लेकिन मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव अब तक नहीं चालू किया गया। रेलवे के अधिकारियों के द्वारा कई बार प्रमुख ट्रेनों के ठहराव का अश्वासन दिया गया। लेकिन ठहराव नहीं हुआ। अब रेलवे अधिकारी अपनी हठधर्मिता पर उतारु है। कई बार आश्वासन के बाद भी मांग पूरी नहीं हो रही है।

सामाजिक कार्यकर्ता के आमरण अनशन को समर्थन देने के लिए अन्य संगठनों का भी हजूर उमड़ रहा है आंदोलन और बिराट रूप लेता जा रहा है। मौके पर राकेश सिंह, पंकज कुमार, मोतीलाल अग्रहरी, अफताब खां, दिपू सिंह, यूसुफ, काशी गुप्ता, खुर्शीद अंसारी, शिवजी जायसवाल,शंकर जायसवाल,धनजी गुप्ता, अमोद गुप्ता, मेराज अंसारी, गुड्डू खां, शाहील खां, चन्दी चौहान आदि लोग शामिल थे।