आजमगढ़: नीमा कार्यकारिणी का हुआ गठन, अगली बैठक में तैयार की जाएगी रूपरेखा

आजमगढ़: नीमा कार्यकारिणी का हुआ गठन, अगली बैठक में तैयार की जाएगी रूपरेखा

आजमगढ़: नीमा कार्यकारिणी का हुआ गठन, अगली बैठक में तैयार की जाएगी रूपरेखा

आजमगढ़। आजमगढ़ में डाक्टरों के संगठन नीमा की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिले में आयोजित इस महत्वपूर्ण बैठक में फाउंडर मेंबर्स, वर्तमान कार्यकारिणी और पूर्व कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के साथ ही सभी प्रभारीगण को बुलाया गया था। मीटिंग के आरंभ में अध्यक्ष डॉ. अजीम अहमद ने मीटिंग का एजेंडा सबके समक्ष प्रस्तुत किया गया। पूर्व अध्यक्ष डॉ. वी.एस. सिंह ने कहा कि मेरी इच्छा है कि अगली कार्यकारिणी का निर्णय सर्वसम्मति से हो जाए तो अच्छा रहेगा। संगठन का मुखिया ऐसे व्यक्ति को होना चाहिए, जो सबको साथ लेकर चल सके।

पूर्व कोषाध्यक्ष डॉ. ए. के. बरनवाल ने कहा कि संगठन का मुखिया वही होना चाहिए जो नीमा के प्रत्येक कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी रखता हो। जिसमें सदस्यता अभियान, सीएमई कार्यक्रम, खेल से संबंधित कार्यक्रम, रक्तदान शिविर या विरोध प्रदर्शन शामिल हैं। पूर्व सचिव डॉ. बी.बी. सिंह ने कहा कि नीमा का सिपाही ऐसा होना चाहिए जिसकी पहचान सशक्त हो और जो सबके बीच लोकप्रिय हो, सबको साथ लेकर चलने में समर्थ हो।

प्राचीन सदस्य डॉ. नरेंद्र सिंह ने अपने समय को याद करते हुए कहा कि अब नीमा आजमगढ़ काफी मजबूत स्थिति में है। अतः हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि संगठन को किसी नाम के सहारे न देकर, एक मजबूत कंधे को जिम्मेदारी दी जाए, जो सभी को साथ लेकर चल सके और नीमा की पहचान को और आगे ले जाए।

पूर्व अध्यक्ष डॉ. डी.डी. सिंह ने कहा कि अब नीमा आजमगढ़ में 450 के लगभग सदस्य हैं। जिनको एक धागे में पिरोकर एक खूबसूरत माला का रूप देते हुए, और मजबूती प्रदान करने वाले ऊर्जावान और निर्भीक पदाधिकारी की आवश्यकता है। जो सभी सदस्यों के विचारों को सुने और संगठन हित में विवेकपूर्ण निर्णय लेकर समस्या का समाधान करे।