दूल्हे ने साइकिल से बारात निकाल कर दिया हरित मतदान का संदेश

दूल्हे ने साइकिल से बारात निकाल कर दिया हरित मतदान का संदेश

दूल्हे ने साइकिल से बारात निकाल कर दिया हरित मतदान का संदेश

दूल्हे ने साइकिल से बारात निकाल कर दिया हरित मतदान का संदेश

By:- Vikas Gupta 
प्रतापगढ(एपीआई एजेंसी):- पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी की पहल पर मान्धाता ब्लॉक के बोझी गांव निवासी डॉ0 चंद्रभान पटेल के डीफार्मा डिग्रीधारी पुत्र अभिषेक पटेल की शादी ग्राम उसरापुर के रामदेव पटेल की पुत्री चंदा पटेल के साथ सुनिश्चित हुआ।शादियों में दिखावे के नाम पर हो रही फिजूलखर्ची,ईंधन की बर्बादी के साथ कार्बन उत्सर्जन के विरुद्ध अभिषेक पटेल ने कुछ नया करने हेतु पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी से संपर्क किया तो अजय क्रांतिकारी ने अभिषेक को पर्यावरण सेना द्वारा संचालित हरित विवाह आंदोलन और ग्रीन वोटिंग अभियान से परिचित कराया।

इस अभियान से प्रेरित होकर अभिषेक पटेल ने बारातियों संग साइकिल से बारात निकाल कर लोगों को साइकिल चलाकर कार्बन उत्सर्जन को रोकते हुए जलवायु संरक्षण के साथ ही लोकसभा चुनाव-2024 में सभी से शत प्रतिशत मतदान करने के बाद एक-एक पेड़ लगाकर लोकतंत्र को मजबूत करने और सृष्टि को बचाने की अपील किया। इस मौके पर अभिषेक पटेल ने कहा कि जलवायु संरक्षण के लिए हमें पर्यावरण के अनुकूल जीवन जीना चाहिए।जिसकी शुरुआत हम साइकिल चलाकर कर सकते हैं। साइकिल चलाना हमारे स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के लिए बेहतर है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र मजबूती के लिए हम सभी को मतदान दिवस पर बूथ पर जाकर वोट अवश्य देना है और एक पेड़ लगाना है।

अभियान का नेतृत्व कर रहे पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि पर्यावरण सेना की मुहिम लगातार अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रही है और हरित मिशन कामयाब हो रहा है। उन्होंने भी सभी से ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत वोट के लिए बटन दबाकर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए एक एक पेड़ लगाने की हरित अपील किया। इस मौके पर चंद्रभान पटेल,सुनील कुमार,नमन कुमार तिवारी,सूर्यभान पटेल,दिनेश पटेल सहित अन्य बराती मौजूद रहे।