डीएम ने जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति की ली बैठक

आगामी वर्ष की खेल कार्यक्रमों का कैलेन्डर प्लान बनाये जाने का दिया निर्देश खेल गतिविधियों को और सक्रिय किये जाने पर दिया बल

डीएम ने जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति की ली बैठक

एपीआई न्यूज़ एजेंसी

अवनीश शंकर राय

देवरिया। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने जनपद में खेल गतिविधियों को बढावा दिये जाने पर बल देते हुए कहा है कि इसके लिए हर संभव संसाधन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये तथा आगामी वित्तीय वर्ष के लिए विभिन्न विधाओं की आयोजित होने वाली खेल कार्यक्रमों, प्रतियोगिताओं का कैलेन्डर प्लान अभी से तैयार रखा जाये। उन्होंने खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए व्यय की व्यवस्था हेतु आर्थिक संसाधनो को विकसित किये जाने पर भी जोर दिया। उन्होंने इस समिति की तीन माह में अनिवार्य रुप से बैठक आयोजित किये जाने का भी निर्देश दिया।
      जिलाधिकारी श्री सिंह ने जनपद में खेलकूद गतिविधियों को और प्रभावी किए जाने पर बल देते हुए कहा कि खेल प्रतियोगिताओं के आयोजनो से छिपी प्रतिभाओं को भी जोडा जाये तथा उन्हें प्रोत्साहित भी किया जाये। उन्होंने जनपद के विभिन्न खेलों में पदक विजेताओं को भी सम्मानित व प्रोत्साहित किए जाने को कहा। उन्होने कहा कि खेल का जीवन में महत्वपूर्ण स्थान होता है, इसे प्रोत्साहित करने की जरुरत है और खेलों को शिक्षा से जोडे जाने पर बल दिया।
       जिला क्रीडा अधिकारी राज नारायण ने बताया कि समिति के खाते में वर्तमान समय में 4.58 लाख की धनराशि की उपलब्धता है, जो खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए काफी कम है, वित्तीय संसाधनो को भी बढाये जाने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि इस खाते में कम से कम एक करोड की उपलब्धता होनी चाहिए, ताकि समय समय पर खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन में अर्थाभाव न रहे इसके लिए उन्होंने वित्तीय संसाधन को बढाने पर बल दिया।  
  बैठक में एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव एवं जिला क्रीडा अधिकारी द्वारा एजेन्डावार प्रगति विवरणों को रखा गया।
        इस दौरान एएसपी राजेश सोनकर,  सीएमओ डा राजेश झा, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद राय, डीपीओ कृष्णकान्त राय, डीपीआरओ अविनाश सिंह, ईओ रोहित सिंह, व्यायाम प्रशिक्षक संजय सिंह, सुभाष चन्द्र, संजय राय, सहित अन्य संबंधित अधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।