मैं तुझको भूल जाऊं यह गवारा नहीं - प्रतिभा यादव

मैं तुझको भूल जाऊं यह गवारा नहीं - प्रतिभा यादव

अहरौरा मिर्जापुर। नगर पालिका क्षेत्र के सत्यानगंज मोहल्ले में स्थित बाबा महामृत्युंजय के वार्षिकोत्सव समारोह के अवसर पर रंगभरी एकादशी के दिन अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया । कवि सम्मेलन में दूर-दूर से आए कवियों ने शमा बांधी और श्रोताओं की तालियों की गड़गड़ाहट उनको उर्जा प्रदान करतीं रहीं। बलिया से आई कवित्री प्रतिभा यादव की रचना हम तुमको भूल जाऊं यह गवारा नहीं पर पुरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठा। काव्य पाठ का शुभारंभ प्रतिभा यादव ने वर दे मां वर दे की सरस्वती वंदना से किया । इसके पश्चात वाराणसी से आए युवा कवि इमरान हाशमी अपनी रचना सारी दुनिया को सर पर उठा लीजिए पर वाहवाही लूटी । वाराणसी के प्रख्यात कवि धर्म प्रकाश मिश्र की रचनाओं पर श्रोता लोटपोट होते रहे और लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उनका उत्साहवर्धन किया ।नजर इलाहाबादी ने व्यंगात्मक रचनाएं पढ़ी और सरकार पर व्यंग करते हुए कहा कि सारी सड़कें 15 जून तक गड्ढा मुक्त हो जाएगी लेकिन नहीं हुई ।बरसात तो आने दो सारी सडके गड्ढा मुक्त हो जाएंगी ।

इसके साथ ही अन्य रचनाएं भी इन्होंने पढ़ी और श्रोताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका उत्साहवर्धन किया । कार्यक्रम का सफल संचालन इलाहाबाद से पधारे अशोक बेशर्म ने किया । इन्होंने पवन तनय संकट हरण मंगल मूर्ति रूप से पवन पुत्र की स्तुति किया और शानदार संचालन कर श्रोताओं की वाहवाही लूटी । कार्यक्रम का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी अहरौरा मंडल अध्यक्ष महेंद्र सिंह अग्रहरि ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्योतिषाचार्य पंडित चंद्रमौली त्रिपाठी ने की ।

इस अवसर पर डॉक्टर अरुण प्रकाश द्विवेदी ,मिठाई लाल श्रीवास्तव , अरविंद कुमार त्रिपाठी , नीरज पांडेय बजाज एजेंसी ,नीरज पांडेय ,पंकज पांडेय , दीनू सिंह ,युवा नेता वीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह महादेव, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे । कवि सम्मेलन की व्यवस्था में मनीष मिश्र लगे रहे ।