चोरी की कई घटनाओं का सफल अनावरण, 8 अन्तर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

आजमगढ़: चोरी की कई घटनाओं का सफल अनावरण, 8 अन्तर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

चोरी की कई घटनाओं का सफल अनावरण, 8 अन्तर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के देवगांव थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए अंतरजनपदीय चोर गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 8 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से चोरी की तीन बाइक, इनवर्टर, जेवरात और अन्य सामान बरामद हुआ है। बरामद सामान की कुल कीमत लगभग 5 लाख रुपये आंकी गई है।

यह मामला 3 अगस्त को तब प्रकाश में आया, जब पीड़ित मुंशीलाल ने देवगांव थाने में तहरीर दी कि अज्ञात व्यक्तियों ने उनके घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। विवेचना के दौरान पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई।

देवगांव थाने के प्रभारी विनय कुमार मिश्रा अपनी टीम के साथ नियमित चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान तीन बाइक पर सवार आठ संदिग्ध युवक जौनपुर के केराकत की ओर से आते दिखाई दिए। पुलिस को पहले से ही इनके बारे में सूचना मिली थी, और जब इन्हें रोका गया तो सभी भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए सभी आरोपियों को दौड़ाकर पकड़ लिया।

पुलिस ने पूछताछ के दौरान आरोपियों से चोरी की घटनाओं में उनकी संलिप्तता की पुष्टि की। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सत्यम यादव, रोशन यादव, किशन सिंह, प्रियांशु, कृष्ण कुमार चौहान, पिंटू चौहान, आदर्श उर्फ अलगू यादव, उमेश चौहान, निश्चय सिंह और दिवाकर शामिल हैं।

पुलिस ने आरोपियों के पास से दो तमंचे, कारतूस, चाकू, तीन बाइक, लैपटॉप, बैट्री और सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए हैं। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है, जहां से उन्हें जेल भेजा जाएगा। लालगंज सीओ हितेन्द्र कृष्ण ने बताया कि घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।