अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ने स्टेशन व ट्रेनों में की चेकिंग

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ने स्टेशन व ट्रेनों में की चेकिंग

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ने स्टेशन व ट्रेनों में  की चेकिंग

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ने स्टेशन व ट्रेनों में  की चेकिंग

By:- Amitabh Chaubey 
मिर्जापुर(एपीआई एजेंसी):-  अयोध्या में प्रस्तावित प्राण प्रतिष्ठा कार्यकम, 26 जनवरी और माघ मेला के मद्देनजर आरपीएफ व जीआरपी ने स्थानीय रेलवे स्टेशन मिर्जापुर पर चेकिंग अभियान चलाया। स्टेशन परिसर, पार्सल कार्यालय, वेटिंग हॉल,ट्रेनों में चेकिंग की। प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों के सामान की तलाशी ली। दौराने चेकिंग अभियान में कोई संदिग्ध नहीं मिला।

रेलवे स्टेशन के स्टेशन एरिया, प्लेटफार्म, वेटिंग हॉल, पार्सल कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया में डॉग स्क्वायड और एचएचएमडी से सघन चेकिंग एवं जागरूकता अभियान गया। इस दौरान विस्फोटक सामग्री या ज्वलनशील पदार्थ दिखने पर, संदिग्धों के दिखने पर तुरंत आरपीएफ या जीआरपी को सूचित करने हेतु जागरूक किया गया। साथ ही ज्वलनशील पदार्थ के साथ यात्रा न करने, किसी अनजान व्यक्ति से कोई भी वस्तु नहीं लेने,जहरखुरानी के प्रति जागरूक किया गया। मिर्जापुर स्टेशन पर जीआरपी-आरपीएफ के चेकिंग अभियान में कोई संदिग्ध वस्तु व व्यक्ति नहीं पाया गया।

पुलिस ने यात्रियों को जागरूक होकर यात्रा करने की अपील की। कहा कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़ने पर तत्काल रेलवे पुलिस या आरपीएफ को सूचना दें। यात्रियों को रेलवे हेल्पलाइन 139 तथा 112 पुलिस हेल्प लाइन के बारे में यात्रियों को जानकारी दी। चेकिंग अभियान में आरपीएफ निरीक्षक दिनेश कुमार, जीआरपी प्रभारी अनिल कुमार त्रिपाठी, डॉग स्क्वायड समेत कई अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।