खिड़की काटकर 10 लाख रुपए के स्वर्णाभूषण की चोरी

खिड़की काटकर 10 लाख रुपए के स्वर्णाभूषण की चोरी

खिड़की काटकर 10 लाख रुपए के  स्वर्णाभूषण की चोरी

खिड़की काटकर 10 लाख रुपए के  स्वर्णाभूषण की चोरी

मऊ(एपीआई एजेंसी):- हलधरपुर थाना क्षेत्र के दक्षिणांचल स्थित सिधवल ग्राम पंचायत में विवेक यादव के घर से लगभग 10 लाख रुपए मूल्य के स्वर्णाभूषण लेकर चोर फरार हो गए। गुरुवार को जब विवेक यादव की पत्नी सीमा यादव अपने दूसरे तल पर बने मकान पर गई, और कमरे का ताला खोलकर दरवाजा खोलने का प्रयास करने लगी तो दरवाजा नहीं खुला तो वह हैरान हो गई। उन्होंने आवाज देकर और परिजनों और पड़ोसियों को बुलाया। परंतु सबके प्रयास के बावजूद भी दरवाजा नहीं खुला तो अगल-बगल झांक के लोगों ने देखा तो कमरे में लगा जंगला कटा हुआ था, और दरवाजा अंदर से बंद था।

लोग दरवाजा तोड़कर जब अंदर गए तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए। जिस आलमारी में स्वर्णाभूषण रखा हुआ था ,वह सब गायब था। यह देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया। विवेक यादव के चचेरे भाई ग्राम प्रधान सतीश यादव के यहां 28 नवंबर को उनके भाई अशोक का तिलकोत्सव समारोह था। सारे परिजन इस तिलक समारोह में थे, आशंका व्यक्त की जा रही है कि चोरों ने उसी दिन अपने करामात को अंजाम दिया होगा। 29 नवंबर मंगलवार को विवेक यादव के परिजन ऊपरी  तल पर बने कमरे में नहीं गए।

30 नवंबर गुरुवार को जब विवेक की पत्नी सीमा ऊपरी कमरे पर गई तो संपूर्ण घटनाक्रम स्पष्ट हो गया। इतनी बड़ी संख्या में सोने के गहनों की चोरी से परिजन बेचैन  व हताश हैं।  सूचना पर पहुंचे रतनपुरा आउटपोस्ट पुलिस चौकी के चौकी प्रभारी राम अवध ने अपने हमराहियों के साथ मौके पर जाकर  स्थिति का मौका  मुआयना किया ,और परिजनों को शीघ्र ही उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया । चोर सोने के गहनों के अलावा और कोई सामान नहीं ले गए ।