किसानों के खाली खेतों से खनन माफिया मिट्टी कर रहे चोरी

किसानों के खाली खेतों से खनन माफिया मिट्टी कर रहे चोरी

किसानों के खाली खेतों से खनन माफिया मिट्टी कर रहे चोरी

किसानों के खाली खेतों से खनन माफिया मिट्टी कर रहे चोरी

मथुरा(एपीआई एजेंसी):- थाना छाता क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खनन माफिया  रात में ही नहीं दिन के उजाले में भी बेखौफ होकर जेसीबी मशीनों की सहायता से मिट्टी खनन कर रहें हैं। जिम्मेदार अधिकारी द्वारा खनन माफियाओं पर कोई कार्यवाही न किये जाने के चलते खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है।

थाना छाता की केडी चौकी क्षेत्र के गांव सिहाना, कोंकेर, अकबरपुर, पिल्होरा, तरौली, बरौली, अहुरी, बिडावली, नौगांव, नरी, सेमरी, बिलौठी, आदि गांवों में मिट्टी खनन माफिया दिन रात जेसीबी मशीनों की सहायता से मिट्टी खनन कर रहें है। शाम ढलते ही मिट्टी से भरे दर्जनों टैक्टर, ट्राली एवं हाईवा ग्रामीण क्षेत्रों में फर्राटा भरते हुए देखे जा सकते है। ग्रामीणों का कहना था कि गेंहू की फसल की कटाई होने के बाद खाली हुए खेतों से खनन माफिया बगैर किसी अनुमति के दिन रात मिट्टी खनन कर चांदी काट रहें है। चौमुहां निवासी पप्पू मुखिया का कहना था कि उसका खेत तरौली रोड पर है।

पांच दिन पूर्व रात के अंधरे में अज्ञात खनन माफियाओं ने उनके खेत से बगैर उनकी अनुमति के चोरी छिपे मिट्टी की खुदाई करके ले गए। खेत में काफी गहरे खड्ढे हो गए। अहुरी निवासी यादराम का कहना था कि शाम ढलते ही खनन माफिया सक्रिय हो जाते है। गांवों में दर्जनों ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी भरकर फर्राटा भरने लगते हैं। ग्रामीण फर्राटा भरते इन ट्रैक्टर ट्रालियां से किसी तरह अपनी जान बचते हैं। इन्हें रोकने और टोकने वालो को खनन माफिया जान से मारने की धमकी देते हैं। जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा खनन माफियाओं पर कोई कार्यवाही ना किये जाने के चलते इनके हौसले बुलंद होते जा रहें हैं। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से अवैध मिट्टी खनन पर अंकुश लगाए जाने की मांग की है।