मेडिकल स्टोर संचालक को बन्धक बनाकर लूटने वाले 3 लुटेरे गिरफ्तार

मेडिकल स्टोर संचालक को बन्धक बनाकर लूटने वाले 3 लुटेरे गिरफ्तार

मेडिकल स्टोर संचालक को बन्धक बनाकर लूटने वाले 3 लुटेरे गिरफ्तार

मेडिकल स्टोर संचालक को बन्धक बनाकर लूटने वाले 3 लुटेरे गिरफ्तार

हरदोई(एपीआई एजेंसी):- मेडिकल स्टोर संचालक को बंधक बनाकर लूट करने वाले 3 शातिर लुटेरों को पुलिस ने 24 घंटे में ही लूट के सनसनीखेज वारदात का खुलासा करते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ओमनी वैन कार के साथ लुटेरों के पास से अवैध असलहे चाकू लूट की गई मोटरसाइकिल नगदी मोबाइल बरामद किया है मामले का खुलासा एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने किया और बताया कि यह शातिर पहले भी लखनऊ में एक लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं हालांकि उसका वहां पर मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया था। मेडिकल स्टोर संचालक से लूट की सनसनीखेज वारदात तब हुई जब वह मेडिकल स्टोर बंद कर अपने घर जा रहा था। आप को बता दे की अतरौली थाना क्षेत्र के गड़रियाखेड़ा मजरा सांडा दखलौल निवासी अनिल कुमार का मेडिकल स्टोर पवाया बाजार में है।

मंगलवार रात 10 बजे मेडिकल स्टोर बंद कर बाइक से घर जा रहा था। रास्ते में पकरिया पुल गांव के पास सड़क पर खड़ी वैन के एक युवक ने हाथ देकर उसे रोक लिया और कहा कि वैन खराब हो गई है। तभी दो और युवक आ गए। उसे जबरन आम के बाग में ले गए। जेब से ढाई हजार रुपये भरी पर्स, मोबाइल समेत अन्य सामान छीन लिया और मारपीट की।शोर मचाने पर काले कपड़े से उसका मुंह बांध दिया। गमछे से पैर और बेल्ट से हाथ बांध दिए। किसी तरह बंधन खोलकर वह खेरवा गांव पहुंचा। यहां एक राहगीर के मोबाइल से अपने भाई को घटना की जानकारी दी। भाई के आने पर यूपी 112 पर सूचना दी।इस प्रकरण में तीन अज्ञात लोगों पर लूट और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

आज इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी केशव चन्द्र गोस्वामी ने बताया कि जनपद में अपराध नियंत्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु उनके निर्देशन में चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के निकट पर्यवेक्षण व सीओ संडीला के कुशल नेतृत्व में थाना अतरौली पुलिस टीम को लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है।एसपी ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक से लूट की वारदात के खुलासे के लिए तीन टीमों को लगाया गया था।पुलिस टीम द्वारा विवेचना के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच पड़ताल की गई सीसीटीवी फुटेज द्वारा लूट की घटना के आरोपियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए मुखबिरों को तैनात किया गया था इसी क्रम में मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि मेडिकल स्टोर संचालक से लूट करने वाले दो संदिग्ध व्यक्ति पवाया रोड पर नहर पुलिया के निकट मौजूद हैं।

इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर वहां मौजूद मोटरसाइकिल पर बैठे दो व्यक्तियों को पकड़ लिया जिन्होंने अपने नाम सोनू गौतम निवासी बसंतपुर मजरा खुर्द थाना माल लखनऊ व गोलू गौतम पुत्र देवी प्रसाद निवासी ग्राम किरला थाना अतरौली जो कि वर्तमान समय में इटौंजा थाना अतरौली में रह रहा है इनके पास से एक मोबाइल फोन 600 की नगदी सोनू के पास से एक तमंचा व गौतम से भी एक तमंचा और कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक से लूट की घटना को इन लोगों ने अंजाम दिया था।मोटरसाइकिल को घटनास्थल के निकट गन्ने के खेत में छुपा दिया था जिसे बेचने के फिराक में थे। पुलिस ने तीसरे साथी के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि अतरौली क्षेत्र के बिलरिया मोड़ के पास तीसरा साथी वैन में मौजूद है।पुलिस ने वहां से उसे भी गिरफ्तार किया जिसने अपना नाम विवेक यादव पुत्र महेश यादव निवासी फतेहपुर थाना अतरौली बताया।उसके पास से घटना में प्रयुक्त वैन 500 नगदी एक चाकू बरामद किया गया। पुलिस ने सभी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है।एसपी ने बताया कि इन लोगों ने पहले भी लखनऊ में एक लूट की घटना को अंजाम दिया था लेकिन वहां उसका मुकदमा पंजीकृत नहीं पाया गया।