निशुल्क स्वास्थ्य शिविरमें 110 मरीजो का हुआ उपचार 

निशुल्क स्वास्थ्य शिविरमें 110 मरीजो का हुआ उपचार 

निशुल्क स्वास्थ्य शिविरमें 110 मरीजो का हुआ उपचार 

निशुल्क स्वास्थ्य शिविरमें 110 मरीजो का हुआ उपचार 

मऊ(एपीआई एजेंसी):- मुहम्मदाबाद गोहना कस्बा के मोहल्ला नाजोपट्टी स्थित जैनब मेमोरियल अस्पताल में शनिवार को एक निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न रोगों से ग्रसित 110 मरीजों का उपचार किया गया। साथ ही साथ मरीज को स्वस्थ रहने के लिए अनुभवी चिकित्सकों द्वारा आवश्यक टिप्स भी दिए गए। क्षेत्र के विभिन्न गांव में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को फ्री में इलाज के लिए अस्पताल में बराबर फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाता है।

जिससे कि अत्यंत निर्धन लोगों का निशुल्क उपचार कराया जा सके। इसीक्रम में शनिवार की सुबह 9:00 बजेसे 3:00 तक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें खैराबाद अतरारी वलीदपुर बरहदपुर बनियापार, सुत्रही समेत एक दर्जन गांव से आए मरीजों ने अपना-अपना रजिस्ट्रेशन करा कर बारी-बारी से चिकित्सक को दिखाए। चिकित्सकों ने जांचो प्रांत के निशुल्क दवाइयां भी दिया। कैंप में ब्लडप्रेशर, दमा मरीज, शुगर आदि रोगों से ग्रसित मरीजों का निशुल्क स्वास्थ परिक्षण कराकर दवाइयां भी दिया गया।

शिविर  के मुख्य चिकित्सक डाक्टर एसपी सिंह ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए खान पान में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसमें विशेष रूप से मधुमेह रोगी को जरूर ध्यान देने की जरूरत है। अस्पताल के प्रबंधक हाजी मुमताज अहमद ने बताया कि गरीबों की सेवा करना मेरा परम कर्तव्य है। इस तरह का कैंप बीच बीच में लगता रहता है ताकि दवा इलाज के अभाव में किसी भी जन को कोई दिक्कत समस्या ना आने पाए। इस अवसर सर पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर  यासमीन डॉ0 अहमद हसन, सुमित गुप्ता, कलीम संतोष कुमार सिंह प्रेमचंद यादव अशफाक अहमद इंद्रासन करीना देवी आदि लोग उपस्थितरहे।