रेलवे पटरी के किनारे चल रहा था अवैध असलहों के बनाने का कारोबार

रेलवे पटरी के किनारे चल रहा था अवैध असलहों के बनाने का कारोबार

रेलवे पटरी के किनारे चल रहा था अवैध असलहों के बनाने का कारोबार

रेलवे पटरी के किनारे चल रहा था अवैध असलहों के बनाने का कारोबार

हरदोई(एपीआई एजेंसी):- पिहानी पुलिस ने रेलवे पटरी के किनारे एक झोपड़ी के अवैध असलहों का निर्माण कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने पांच तमंचे चार अर्द्ध निर्मित तमंचे कारतूस खोखा और असलहा बनाने की फैक्ट्री बरामद की है। यह लोग असलहे किन को बेच रहे थे पुलिस इसकी जानकारी कर रही है।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि जनपद में अपराध नियंत्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु उनके निर्देशन में चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिम के निकट पर्यवेक्षण व सीओ हरियाँवा के नेतृत्व में पिहानी पुलिस टीम ने यह सफलता प्राप्त की है।

घटना के विषय में उन्होंने बताया कि पिहानी पुलिस टीम संदिग्ध व्यक्ति  और वाहन चेकिंग हेतु पिहानी क्षेत्र के सहादत नगर में मौजूद थी तभी मुखबिर ने सूचना दी कि जहानीखेड़ा में स्थित पिहानी रोड के निकट सीतापुर शाहजहांपुर रेलवे पटरी के किनारे अर्जुन के पेड़ों के बीच में बनी झोपड़ी में दो लोग अवैध असलहों का निर्माण कर रहे हैं। पुलिस ने इस सूचना पर वहां पर छापेमारी करते हुए दो लोगों को पकड़ लिया जिन्होंने अपने नाम कल्लू उर्फ बबलू पुत्र ओमप्रकाश निवासी मगरहापुर व दूसरे ने अपना नाम अशोक पुत्र खेमकरन निवासी गुलरहा थाना पिहानी बताए।

एसपी ने बताया कि इनकी जामा तलाशी व घटनास्थल से पांच अवैध तमंचे चार अर्द्ध निर्मित तमंचे पांच जिंदा कारतूस दो खोखा कारतूस असलहा बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।एसपी ने बताया कि इन लोगों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन लोगों ने बताया की असलहों का निर्माण कर कम दामों में बेचकर लाभ अर्जित कर आपस में बांटकर अपने जीवन का यापन करते हैं। पुलिस ने इस मामले में पिहानी कोतवाली में दोनों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है।एसपी ने बताया की कल्लू उर्फ बबलू के विरुद्ध सात मुकदमे विभिन्न धाराओं के पहले से ही पंजीकृत हैं।