2047 में दुनिया में हमारी नई पहचान होगी:अनुप्रिया पटेल

2047 में दुनिया में हमारी नई पहचान होगी:अनुप्रिया पटेल

2047 में दुनिया में हमारी नई पहचान होगी:अनुप्रिया पटेल

2047 में दुनिया में हमारी नई पहचान होगी:अनुप्रिया पटेल

मिर्जापुर(एपीआई एजेंसी):- 18 जनवरी 2024  केंद्र की लोकप्रिय मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव तक शत प्रतिशत पहुंचाने एवं कतिपय कारणों से योजना से वंचित लाभार्थियों को मौके पर ही आवेदन कराकर उन्हें लाभांवित कराने के उद्देश्य से भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रम विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत विकासखंड पहाड़ी स्थित ग्राम सभा कोटवा में एक वृहद चौपाल का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम का मिर्जापुर की लोकप्रिय सांसद व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल , प्रदेश उपाध्यक्ष आईटी मंच दुर्गेश पटेल, जिला महामंत्री हरिशंकर सिंह पटेल, मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार, ग्राम प्रधान सुनील बिंद आदि ने दीप प्रज्जवलित कर चौपाल का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर अनुप्रिया पटेल ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी आप सभी लोगों के बीच इस मंसा के साथ आई है कि इस गारंटी वाली गाड़ी के एलईडी स्क्रीन पर दिखाई जा ऑडियो एवं वीडियो को जरूर सुनें और योजनाओं का लाभ उठाकर लाभान्वित हों। उन्होंने कहा कि बहुत ही ऐतिहासिक मौका है विकसित भारत संकल्प यात्रा आपके गांव पहुंची है। इस चौपाल का आयोजन खास मकसद से किया गया है और 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। उन्होंने कहा कि अगले 25 वर्षों में जब भारत अपनी आजादी के 100 वर्ष पूर्ण कर लेगा तब दुनिया में हमारी नई पहचान होगी कि भारत दुनिया में विकसित देश बन चुका है, इसीलिए यह यात्रा आप सभी लोगों के गांव में आई है।

उन्होंने कहा कि देश के सभी नगर निकायों एवं गांवों मैं यह यात्रा पहुंच रही है। वहां पर देश के नागरिक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि 142 करोड़ देशवासियों में से गरीब और वंचित हैं, जिन्हे विकसित भारत में अपने जीवन को बेहतर स्तर सुनिश्चित होग। विकसित भारत में गरीबों के सहयोग के लिए आवास बिजली, नल से जल, आयुष्मान कार्ड, शौचालय, उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन, किसान सम्मान निधि, वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन जैसी सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा है कि पात्र व्यक्तियों तक सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना, किंतु इसके बाद भी यदि कोई लाभार्थी किन्हीं कारण से इन जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित रह गया है तो उन्हें इन सुविधाओं का तत्काल लाभ मिलेगा।  इस दौरान गरिमामय उपस्थित प्रदेश सचिव रामवृक्ष बिंद, जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम पटेल, जिला उपाध्यक्ष राजकुमार पटेल, आशीष दुबे, कौशलेश्वर मौर्य, राकेश दुबे, श्याम कुशवाह, आरिफ अली मंसूरी प्रशांत शुक्ला आदि अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहें।