प्रधानमंत्री  एवं उपराष्ट्रपति ने पत्र लिखकर सांसद राजीव राय को जन्मदिन पर दी बधाई

प्रधानमंत्री  एवं उपराष्ट्रपति ने पत्र लिखकर सांसद राजीव राय को जन्मदिन पर दी बधाई

प्रधानमंत्री  एवं उपराष्ट्रपति ने पत्र लिखकर सांसद राजीव राय को जन्मदिन पर दी बधाई

प्रधानमंत्री  एवं उपराष्ट्रपति ने पत्र लिखकर सांसद राजीव राय को जन्मदिन पर दी बधाई

मऊ(एपीआई एजेंसी):- सांसद राजीव राय के जन्मदिन पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव एवं सपा के वरिष्ठ नेताओं ने फोन करके बधाई दी वहीं खास बात यह रही कि घोसी लोकसभा के इतिहास में कल्पनाथ राय के बाद पहला ऐसा अवसर है जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखकर बधाई दी वहीं देश के गृहमंत्री अमित शाह ने फोन करके सांसद राजीव राय को बधाई दी साथ ही केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी बधाई दी। वहीं सोशल मीडिया पर एक्स से लेकर फेसबुक तक दिन भर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। सांसद राजीव राय आज अपने लोकसभा क्षेत्र घोसी में ही मौजूद थे उनके सोकर उठते ही कैंप कार्यालय पर भारी भीड़ ईकट्ठा हो गई और दिनभर केक काटना एवं बधाई देने वालों का सांसद के कैंप कार्यालय पर तांता लगा रहा।

वहीं जो लोग सांसद जी के पास नहीं पहुंच पाए अपने अपने गांव एवं घरों में ही उनका जन्मदिन मनाया।इस क्रम में ग्राम प्रधान बुढावल अजय राय सोनू ने बच्चों को कापी पेन एवं मिठाई खिलाकर जन्मदिन मनाया वहीं अलीपुर पिंजड़ा निवासी सुमन देवी ने भी बच्चों को पठन सामग्री देकर जन्मदिन मनाया, ग्राम चाल्हा के छेदीलाल पटेल ने भी बच्चों को जुटाकर अपने सामर्थ्य के अनुसार टाफी खिलाई वहीं ग्राम होलीपुर के पंकज  राजभर ने अपने गांव में केक काटकर अपने महबूब सांसद का जन्मदिन मनाया।

गौरतलब है घोसी सांसद राजीव राय लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज किया था उसके बाद संसद की कार्रवाई में सबसे ज्यादा 20 जनहित के सवालों को उठाया एवं क्षेत्र में सबसे ज्यादा रहने वाले सांसद के रूप में भी अपनी पहचान बनाई वहीं हाल ही में जिला विकास समिति दिशा की बैठक में अधिकारियों की क्लास लगा दी जिससे क्षेत्र में चारो तरफ सांसद राजीव राय की चर्चा होने लगी है। विपक्ष में रहते हुए जिस प्रकार जनहित के मुद्दों पर राजीव राय न सिर्फ अधिकारियों को आड़े हाथों ले रहे हैं बल्कि धड़ल्ले से पैरवी करके काम भी करवा रहे हैं।इस बात की चर्चा पूरे क्षेत्र में होने लगी है यही कारण है कि सांसद राजीव राय जब क्षेत्र में आते हैं तो उनके यहां फरियादियों का तांता लग जाता है। इस प्रकार देखा जाए तो जिस बड़े अंतर के साथ राजीव राय ने चुनाव में जीत दर्ज की थी धीरे-धीरे घोसी की जनता के सामने यह साबित करने का भी भरपूर प्रयास कर रहे हैं कि उनका फैसला सही था।

गौरतलब है कि जनपद मऊ के लोग आज भी कल्पनाथ राय के नाम की कहानियां कहते हैं।जो लोग कल्पनाथ राय का ज़माना देखे हैं वह आज कह रहे हैं 30 साल बाद ऐसा महसूस हो रहा है कि फिर घोसी को कोई दमदार सांसद मिला है।आज राजीव राय के जन्मदिन पर जिस प्रकार प्रधानमंत्री से लेकर क्षेत्र के गांव एवं ग़रीब तक के लोगों ने उनके जन्मदिन पर बधाई दी है इससे न सिर्फ राजीव राय की मजबूती बल्कि उनके चाहने वाले लोगों एवं जनपद तथा घोसी लोकसभा के लिए गर्व की बात है।