राम लला के स्वागत के लिए पूरा भारतवर्ष राममय हो रहा

राम लला के स्वागत के लिए पूरा भारतवर्ष राममय हो रहा

राम लला के स्वागत के लिए पूरा भारतवर्ष राममय हो रहा

राम लला के स्वागत के लिए पूरा भारतवर्ष राममय हो रहा 

By:- Amitabh Chaubey 
लखनऊ(एपीआई एजेंसी):-देश में इस समय राम लला की प्राणप्रतिष्ठा  को लेकर चारो तरफ राममय माहौल देखने को मिल रहा है और अभूतपूर्व प्राण-प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या दुल्हन की तरह सज ही रही है। विकास के चौतरफा पंखों पर सवार अयोध्या धाम से लेकर महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट तक राम भक्तों की अगवानी में पलक-पांवड़े बिछाए है। अयोध्या ही नहीं राम लला के स्वागत के लिए पूरा भारतवर्ष राममय हो रहा है। इसी कड़ी में *कलाई मगल पब्लिकेशन* के द्वारा एक किताब  जिसका शीर्षक है “MUSINGS ON RAMJANMABHOOMI TEMPLE” का प्रकाशन किया गया है।

इस किताब् के लेखक एन विजय राघवन, भार्गवी विजय राघवन और रंगनायकी विजय राघवन है। इस किताब में अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि से जुड़े सभी प्रकरणों पर बड़ी मार्मिकता के साथ चिंतन और मनन किया गया इसी के साथ ही इस किताब में उन सभी बातों और प्रकरणों का विवरण भी सजीवता के साथ किया गया है और राम मंदिर के मुद्दे और तथ्यों से जुड़े उन सभी स्थितियों से जुड़े और तारिख दर तरीख सभी घटनाक्रमों का भी उल्लेख किया गया है जिससे अगर कोई इस किताब को पढ़ ले तो राम जन्मभूमि से जुड़े उन अनुछुवे पहलुओं से भी अवगत हो जाएगा जिनसे अभी दुनिया अंजान है।

आपको ये भी बता दे की इस किताब के प्रचार प्रसार का जिम्मा ओंकार पाण्डेय, वरिष्ठ अधिवक्ता, हाई कोर्ट, लखनऊ  कर रहें हैं और प्रत्येक व्यक्ति और वर्ग के सभी लोगो को इस किताब को खुले विचारो के साथ पढने की बात को भी दोहराते है। यूपी का अयोध्या जिला अब जहाँ एतिहासिक पल का गवाह बन रहा है इसके लिए बहुत से गुमनाम नायकों की भी भुमिका रही है जिससे शायद ही आज का युवा और अधेढ़ परिचित हो इन किताब में उन सभी लोगो का वर्णन और उनके कार्यों का संकलन भी देखने को मिल जाएगा जिससे शायद ही अभी तक आप परिचित हों।