छापामार कार्यवाही से तंबाकू व्यवसायियों में मचा हड़कंप

छापामार कार्यवाही से तंबाकू व्यवसायियों में मचा हड़कंप

छापामार कार्यवाही से तंबाकू व्यवसायियों में मचा हड़कंप

छापामार कार्यवाही से तंबाकू व्यवसायियों में मचा हड़कंप

एटा(एपीआई एजेंसी):- अलीगंज और राजा का रामपुर क्षेत्र के करीब दर्जन भर गोदामों पर शुक्रवार को मंडी समिति और एस आई बी की संयुक्त कार्यवाही से तंबाकू व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। वही सड़को से गुजर रहे तंबाकू के ट्रैक्टरों को भी टीम ने पकड़ा लिया। इन ट्रैक्टरों को राजा का रामपुर और अलीगंज कोतवाली में खड़ा करा दिया गया है। अलीगंज पहुंची एस आई बी और मंडी समिति की संयुक्त टीमों ने राजा का रामपुर कस्बे में तंबाकू से भरे गोदामों पर अचानक छापा मार दिया।

एस आई बी और मंडी समिति की संयुक्त टीमों को देखते ही तंबाकू व्यवसाई गोदामों में ताले लगाकर मौके से फरार हो गए। एस आई बी टीम के डिप्टी कमिश्नर अखिलेश सिंह के नेतृत्व में हो रही छापामार कार्यवाही के दौरान गोदामों के ताले तुड़वाकर कर छापामार दस्ते गोदामों के अंदर दाखिल हुए। लगभग चार घंटों तक चली इस कार्यवाही से गोदामों में भरे तंबाकू के बंडलों की गिनती की गई और कुछ महत्त्वपूर्ण दस्तावेज भी एकत्रित किए गए।

शाम को कुछ व्यापारी झुंड बनाकर पहुंचे जहां उनकी एस आई बी और मंडी समिति के अधिकारियों से तीखी नाक झोंक भी हुई। इस दौरान एक तंबाकू व्यापारी ने छापामार टीम में शामिल मंडी समिति के अधिकारियों पर रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगाया हैं। मामला तूल पकड़ते ही अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया।आनन फानन में छापामार टीमों ने कार्यवाही रोक दी और वापस लौट गए। इस दौरान मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों को देखते ही अधिकारी बचते नजर आए।

तबाकू व्यापारियों ने छापामार कार्यवाही पर भी सवाल उठाए हैं। एस आई बी के डिप्टी कमिश्नर ने बताया की गोदामों में भरे तंबाकू के बंडलों की गिनती कर ली गई है। मूल्यांकन किया जाएगा,मंडी कर ,और जी एस टी के दस्तावेज भी खंगाले जाएंगे। अगर कमियां पाई गई तो नोटिस जारी कर कठोर कार्यवाही की जाएंगे।