पुलिस महानिरीक्षक ने थाने का किया निरीक्षण,चौकिदारो को दी साईकिल

पुलिस महानिरीक्षक ने थाने का किया निरीक्षण,चौकिदारो को दी साईकिल

पुलिस महानिरीक्षक ने थाने का किया निरीक्षण,चौकिदारो को दी साईकिल

पुलिस महानिरीक्षक ने थाने का किया निरीक्षण,चौकिदारो को दी साईकिल

कुशीनगर(एपीआई एजेंसी):- पुलिस महानिरीक्षक (आईजी जोन गोरखपुर) जे रविंद्र गौड ने सोमवार को नेबुआ नौरंगिया थाने पहुंच थाना परिसर, निर्माणाधीन बैरक भवन,महिला हेल्प डेस्क, आगंतुक कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष का निरीक्षण करने के साथ एफआइआर की स्थिति, विभिन्न अभिलेखों की गहनता पूर्वक जांच किया। मिलीं कमियों को सुधारने की हिदायत दिया एवं पुलिस कर्मियों व बैठक कर उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए। दोपहर के 1 बजे थाने पहुचे आईजी जी को पुलिस ने गॉड आफ आनर दिया ततपश्चात उन्होंने थाने का घूमकर कर निरीक्षण किया। पुराने व लावारिस वाहनों के बारे में जानकारी ली। परिसर में निर्माणाधीन बैरक बिल्डिग को देखा, उसके बगल में जर्जर हो चुके भवन को देखा, कहा कि यह तो कभी भी ध्वस्त हो सकता है। आगंतुक कक्ष को व्यवस्थित देख प्रशन्ता जताई। हेल्प डेस्क व महिला हेल्प डेस्क के बारे में जानकारी ली।

एफआइआर के पेंडिग मामलों समेत समय से विवेचना हो रही है, इसकी वस्तुस्थिति को भी देखा। आईजी ने 20 चौकिदारो को साईकिल,साफा और ट्रार्च वितरण किया। थाने पहुंच महिला राजकुमारी देवी को देख कर आईजी ने अपने पास बुलाकर पुछा कि किसी लिए आईं हैं। एक व्यक्ति द्वारा मारने-पीटने की बात बताई और कहा कि साहब ने मुकदमा दर्ज कर दिया है। आईजी ने त्वरित कार्रवाई करने को लेकर एसएचओ हर्षवर्धन सिंह की पीठ थपथपाई। पत्रकारों से बातचीत में आईजी ने कहा कि ऊपर से जो कार्यवाही अथवा शासन से मिले दिशा निर्देशों का स्थानीय स्तर पर पालन हो रहा है, इसकी सच्चाई जानने हेतु औचक निरीक्षण किया जाता है।

विवेचना समय से हो, रसीद सिस्टम शुरू हो चुका है, शिकायतकर्ताओं को रसीद दी जाए, जिससे पता चल सके, कि उनके मामले में क्या प्रक्रिया चल रही है। सिपाहियों के लिए बैरेक की कमी है, जिसके लिए ऊपर लिखा-पढ़ी की जाएगी। अभिलेखों में छोटी-छोटी कमी मिली है, जिसको दूर करने संबंधित निर्देश दिए गए हैं। व्यापारियों एवं अन्य संभ्रांत लोगों से संवाद करते हुए उनसे अपेक्षित सहयोग लेने और देने पर जोर दिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक धवल जयसवाल, सीओ कुंदन मिश्र आदि मौजूद रहे।