छुट्टी पर घर आए पीएसी के जवान ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या

छुट्टी पर घर आए पीएसी के जवान ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या

छुट्टी पर घर आए पीएसी के जवान ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या

छुट्टी पर घर आए पीएसी के जवान ने फांसी लगाकर कि आत्महत्या

फतेहपुर(एपीआई एजेंसी):- ललौली थाना क्षेत्र के समदपुर खाबर मजरे ओती गांव निवासी निरंजू पुत्र चंद्रपाल (उम्र 26 वर्ष)  प्रयागराज के धूमनगंज बटालियन-4th में तैनात थे। गुरुवार को जवान छुट्टी लेकर ड्यूटी से अपने गांव आया था। जवान की शादी 28 जनवरी 2023 को गाजीपुर थाने के सेवरामऊ गांव में हुई थी। लेकिन ससुर हमीरपुर जिले में एक सरकारी इंटर कालेज में अध्यापक के पद पर तैनात है। इस लिए जवान के ससुरालीजन हमीरपुर में ही रहते हैं। जवान शुक्रवार को पत्नी को लेने ससुराल गया। वहां से पत्नी को लेकर वापस लौटा। इसके बाद पत्नी से कहासुनी हुई। जिससे आहत होकर जवान ने सुसाइड नोट लिखकर घर के पास ही पशु बाड़े की कोठरी में फांसी लगा ली। परिजनों को जानकारी हुई तो कोहराम मच गया।

आप को बता दे पीएसी के जवान ने मौत से पहले तीन पेज का सुसाइड नोट फेसबुक में शेयर किया था, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। सुसाइड नोट में जवान ने अपनी पत्नी और ससुर द्वारा प्रताड़ित करने का जिक्र किया है। लिखा कि पत्नी शहर में रहने की जिद करती है। गांव के खेत बेचकर शहर में प्लाट खरीदने का दबाव बनाती है। मां, बाप भाई से अलग रहने की जिद करती है। पत्नी अपने रिश्तेदारों की आर्थिक स्थिति का जिक्र कर ताने मारती है। कहती है कि आप मर क्यों नहीं जाते। इसी लिए मैं उसे आजाद कर रहा हूं। जवान ने अपने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि यदि मैं जान नहीं दूंगा तो मेरी पत्नी और ससुर मुझे मार डालेंगे क्योंकि ससुर जान से मारने की लगातार धमकी भी दे रहे थे।

जाफरगंज सीओ परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम समदपुर थाना ललौली जनपद फ़तेहपुर निवासी बीरेंद्र पुत्र चंद्रपाल ने थाना ललौली पर सूचना दिया कि उनके छोटे भाई निरंजू जो 4th बटालियन धूमनगंज प्रयागराज में आरक्षी के पद पर नियुक्त थे। अवकाश लेकर गांव आये हुए थे घर के बने जानवरों के बाड़े में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। सूचना पर थाना स्थानीय द्वारा पंचायतनामा एवं पोस्टमार्टम की कार्रवाई एवं जांच करके विधित कार्रवाई की जा रही है।