योगी सरकार की विद्युत उपभोक्ताओं के लिए एक नई पहल

योगी सरकार की विद्युत उपभोक्ताओं के लिए एक नई पहल

योगी सरकार की विद्युत उपभोक्ताओं के लिए एक नई पहल

योगी सरकार की विद्युत उपभोक्ताओं के लिए एक नई पहल
By:- Amitabh Chaubey
लखनऊ(एपीआई एजेंसी):- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उ0प्र0 पावर कारपोरेशन अब अपने करोड़ो विद्युत उपभोक्ता को विद्युत बिल जमा करने में कोई परेशानी न हो इस के लिए जल्द बहुत बड़ी सौगात दे रही है| आप को बता दे की उत्तर प्रदेश के करोड़ो विद्युत उपभोक्ता बैंकों के माध्यम से बहुत जल्द अपना विद्युत बिल आसानी से जमा कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त प्रदेश की अनेक बड़ी कम्पनियॉ जिसमें राना पे, बी0एल0एस0 इन्टरनेशनल, सहज, वयमटेक तथा सरल के द्वारा भी बिल कलेक्शन एवं जमा करने की सुविधा मिलेगी। 

नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

प्रमुख बैंको एवं कंपनियों के अधिकारियों के साथ मंगलवार को शक्ति भवन में उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ0 आशीष कुमार गोयल के साथ बैठक हुई। जिसमें अध्यक्ष ने कहाकि मुख्यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री की मंशा के अनुरूप कारपोरेशन प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक सुविघा देना चाहता है। इसी क्रम में उपभोक्ता आसानी से अपना विद्युत बिल बिना लाइन लगाए जमा कर सकें, इसलिए बैंकों और अन्य कम्पनियों के माध्यम से यह सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। बैठक में स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, पी0एन0बी0, यूनियन बैंक, इण्डिन बैंक तथा एक्सिस बैंक तथा कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। 

बिल जमा करने के लिए दिए गए हैं अनेक विकल्प

उल्लेखनीय है कि पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं को अभी तक बिल जमा करने की अनेक माध्यमों से सुविधा दे रखी है। जिसमें उपभोक्ता, विभागीय कैश काउन्टर, जन सुविधा केन्द्र, मीटर रीडर, सस्ते गल्ले की सरकारी दूकान, पैक्स, विद्युत सखी-यूपीएस0आर0एल0एम0 वेब साइट पर इन्टरनेट बैंकिंग क्रेडिट डेबिट कार्ड, तथा मोबाइल एप यूपीपीसीएल कन्ज्यूमर्स के माध्यम आदि शामिल है। अध्यक्ष का कहना है कि हमारा प्रयास है कि उपभोक्ता को सही रीडिंग का बिल मिले और वह आसानी से घर बैठे अपनी सुविधानुसार ऑन लाइन, बैंकों या विभिन्न काउन्टरों पर जाकर अपना बिजली बिल जमाकर सके।
शक्ति भवन में सम्पन्न इस बैठक में प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार एवं वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।