ए.के. शर्मा ने मऊ की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई मौत पर जताया गहरा शोक

ए.के. शर्मा ने मऊ की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई मौत पर जताया गहरा शोक

ए.के. शर्मा ने मऊ की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई मौत पर जताया गहरा शोक

ए.के. शर्मा ने मऊ की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई मौत पर जताया गहरा शोक
By:- Amitabh Chaubey 
लखनऊ(एपीआई एजेंसी):- प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने शुक्रवार को मऊ जनपद में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में  06 लोगों की मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोकाकुल परिवारजनों के प्रति अपनी पूर्ण संवेदना व सहानुभूति व्यक्त की है। साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों, महिलाओं व बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन से संपर्क कर घटना की जानकारी ली तथा घायलों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने और उनकी हर सम्भव मदद करने के निर्देश भी दिए।

वही आप को बता दे मंत्री ए.के. शर्मा आज अपरान्ह 2:00 बजे मऊ जिले के अस्पताल पहुंचकर मऊ की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात करेंगे और घायलों को मिल रहे इलाज की जमीनी हकीकत जानेंगे। शर्मा मऊ की दुर्घटना में मृत हुए लोगों के परिजनों से मिलकर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करेंगे तथा मृत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी करेंगे। मंत्री घटनास्थल का स्थल निरीक्षण भी करेंगे तथा इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के लिए दोषी लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जिला प्रशासन को देंगे, जिससे भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं की संभावना न रहे। ए.के. शर्मा ने कहा कि ऐसी विषम परिस्थिति में सरकार पीड़ित परिजनों के साथ है। पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी। प्रदेश सरकार इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर बेहद संवेदनशील है।

मऊ स्थित घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर में खाली प्लॉट की दीवार गिरने से 06 लोगों की मौत की खबर सुनते ही मंत्री ने अपना पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे को रद्द कर शोकाकुल परिवारीजनो को हर सम्भव मदद के लिए अधिकारियों, क्षेत्रीय लोगों व जनप्रतिनिधियों से संपर्क किया। मंत्री  ने पीड़ित परिजनों के लिए अकस्मात आई इस ह्रदय बिदारक व दुर्भाग्यपूर्ण घटना से उत्पन्न परिस्थिति को सहने की क्षमता प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

जनपद मऊ में हुई घटना की जानकारी के समय नगर विकास मंत्री  पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 03 जिलों आगरा, एटा, अलीगढ़ के दौरे पर थे। जनपद मऊ में हुई इस हृदय विदारक घटना की जानकारी होते ही मंत्री ने अपना आगरा दौरा रद्द करते हुए हादसे के पीड़ितों को हर सम्भव मदद पहुँचाने के लिए जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत जिले के अन्य अधिकारियों तथा क्षेत्र के लोगों व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से फोन पर बात की। मंत्री का गृह जनपद होने की वजह से उन्होंने  अपने परिजनों को भी पीड़ितो की मदद करने के लिए अस्पताल भेजा तथा हर सम्भव मदद पहुँचाने के लिए कहा।

मिली जानकारी के अनुसार दीवार के पास ही महिलाओं द्वारा एक परिवार के घर में बरात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी। जब यह दीवार गिरी तो मौजूद लोग उसकी जद में आ गईं। घटना में 23 लोग लोग दब गए, जिसमें से 06 लोगों की मौत हो गई,जबकि कई गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं। हादसे के बाद राहत एवम् बचाव कार्य कर सभी घायलों को जिला अस्पताल के अलावा जिला मुख्यालय के दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। मंत्री ने सभी अस्पतालों को घायलों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने तथा उचित देखभाल करने के लिए निर्देशित किया है।

मंत्री ने कहा कि यह समय घायलों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का है, और जिन पारिवारी जनो ने अपने सदस्यों को खो दिया है उनके लिए यह एक ह्रदय बिदारक क्षण है। मैं उन्हें हृदय से नमन करता हूं। साथ ही शोकाकुल परिजनों को इस हृदय विदारक क्षण को सहने की शक्ति प्रदान करने तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। साथ ही मृतकों की आत्मा को शांति मिले परमात्मा से यही प्रार्थना है।