आधा दर्जन वाटर कुलर प्याऊ बदहालः आज भी लोग टैंकर का पानी पीने को मजबूर

आधा दर्जन वाटर कुलर प्याऊ बदहालः आज भी लोग टैंकर का पानी पीने को मजबूर

आधा दर्जन वाटर कुलर प्याऊ बदहालः आज भी लोग टैंकर का पानी पीने को मजबूर

आधा दर्जन वाटर कुलर प्याऊ बदहालः आज भी लोग टैंकर का पानी पीने को मजबूर

मऊ(एपीआई एजेंसी):- चिरैयाकोट,स्थानीय नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में लगायें गयें आधा दर्जन वाटर कुलर प्याऊ की स्थिति बदहाल बनी है। ऐसे में कई स्थानों पर लगायें गये वाटर कुलर प्याऊ से आजतक एक बूंद  लोगों को पानी पीना नशीब नहीं हुआ है। वह सिर्फ शो पीस बनकर रह गया है जिसके कारण स्थानीय लोगों से लेकर आम राहगीरों को काऐ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कई वर्षों से वाटर कुलर प्याऊ खराब पड़ा है उस वाटर कुलर प्याऊ
को सिर्फ नगर पंचायत के विकास की शोभा बढ़ाने के लिए लगाया गया है। वह आम जन मानस को वाटर कुलर प्याऊ विकास के नाम पर खुलेआम मुंह चिढ़ाने का कार्य कर रहा है। नगर प्रशासन मूक दर्शक बनकर बन बैठा है नगर में प्यास बुझाने के लिए लोगों को टैंकर से पानी पीना पड़ रहा है।

*नगर पंचायत में टैंकर से पानी पीने की व्यवस्था*

चिरैयाकोट नगर प्रशासन ने थाना परिसर के सामने लगभग दो सप्ताह
से एक टैंकर में लोगों को पानी पीने के लिए व्यवस्था किया है, नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में आधा दर्जन वाटर कुलर प्याऊ पहले से लगाया है,वह काफी दिनों से खराब हो गया है नगर के स्थानीय निवासी ने नगर प्रशासन से कहा है कि विक्की सिंह,आदर्श सिंह, संतोष, रमेश आदि लोगों ने थाना परिसर में स्थित मंदिर पर वाटर कुलर लगाने मांग किया है साथ ही नगर के विभिन्न वार्डों में वाटर कुलर प्याऊ की मरम्मत किया जाये। नगर के रसुलपुर 1 बड़हल नहर पुलिया पर एक प्याऊ शो पीस वार्ड 7 मुबारकपुर रसुलपुर चट्टी में बाईपास रोड एक वाटर कुलर शो पीस ,धर्मदास गेट पर एक प्याऊ और  ताजपुर में एक प्याऊ एक वाटर कुलर प्याऊ बाईपास रोड पर लगाया गया है।

जिसकी कई लाखों की धनराशि के लागत से निर्माण किया गया है वह सब  महज शो पीस बनाकर रह गया है। वह लोगों को दिखाने के लिए निर्माण किया। जिसकी मरम्मत कराने का नाम आजतक नहीं लिया है सिर्फ सरकारी धन का दूरपयोग किया जाता है। नगर में इस समय भीषण गर्मी में वह सभी वाटर कुलर प्याऊ खराब पड़े है।उन प्याऊ से लोगों को आजतक एक बूंद पानी पीना नशीब नहीं हुआ है। लोगों को पानी खरीद कर पानी पीना पड़ता है वह लोगों के लिए आजतक सिर्फ शो पीस बनकर रह गया है। इस संबंध में ईओ सीएल तिवारी ने कहा कि जल्द ही उन समस्याओं का  समाधान होगा।