एसीएमओ मनोज कुमार सिंह ने सीएससी भदौरा का किया निरीक्षण

एसीएमओ मनोज कुमार सिंह ने सीएससी भदौरा का किया निरीक्षण

एसीएमओ मनोज कुमार सिंह ने सीएससी भदौरा का किया निरीक्षण

एसीएमओ मनोज कुमार सिंह ने सीएससी भदौरा का किया
निरीक्षण

गाजीपुर(एपीआई एजेंसी):- सेवराई स्थानीय तहसील के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पर एसडीएम के निरीक्षण के दूसरे दिन शनिवार को एसीएमओ मनोज कुमार सिंह ने सीएससी भदौरा का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम के द्वारा जांच में पाई गई कमियों की वास्तविकता व अन्य चीजों की जानकारी ली गई।

एसीएमओ मनोज कुमार सिंह ने जांच उपरांत रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजीपुर को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया है। एसीएमओ के निरीक्षण के दौरान संबंधित स्वास्थ्यकर्मीयो व चिकित्सकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। गौरतलब हो कि सेवराई एसडीएम संजय यादव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पर तैनात चिकित्सक को और स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा कार्य में लगातार लापरवाही की शिकायत मिल रही थी।

जिस पर इन्होंने शुक्रवार को औचक निरीक्षण करते हुए अनुपस्थित दो डॉक्टर व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजीपुर को पत्र प्रेषित किया था। सीएमओ ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए एक जांच कमेटी नियुक्त की। शनिवार को सीएमओ के नेतृत्व में पहुंची जांच कमेटी ने शिकायत के सापेक्ष जांच पड़ताल की एवं संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों से आवश्यक पूछताछ किया।

इस दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर धनंजय आनंद, डॉ रवि रंजन एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे। इस बाबत सीएमओ देश दीपक पाल ने बताया कि एसडीएम के द्वारा औचक निरीक्षण में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही सामने आई थी जिसकी जांच के लिए एसीएमओ को नियुक्त किया गया था। एसीएमओ के द्वारा अभी जांच रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा अगर कोई दोषी मिलता है तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।