भदोही तहसील पर किसान नेताओं ने किया धरना-प्रदर्शन

भदोही तहसील पर किसान नेताओं ने किया धरना-प्रदर्शन

भदोही तहसील पर किसान नेताओं ने किया धरना-प्रदर्शन

भदोही तहसील पर किसान नेताओं ने किया धरना-प्रदर्शन

भदोही(एपीआई एजेंसी):- संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर शुक्रवार को अखिल भारतीय अग्रगामी किसान सभा व सशक्त समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तहसील पर धरना-प्रदर्शन किया। जहां पर अपनी मांगों को लेकर हुंकार भरते हुए राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन 10 सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम को सौंपा। इस दौरान किसान सभा के जिलाध्यक्ष सुशील श्रीवास्तव ने कहा कि संसद में अनाजों पर एमएसपी लागू कर गारंटी कानून बनाया जाए।

किसानों के हित में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाए। औराई में बंद पड़ी चीनी मिल को अविलंब चालू किया जाए और निजीकरण पर रोक लगे। किसानों के उपज का लाभकारी मूल्य दिया जाए। जमाखोरी, कालाबाजारी व महंगाई पर अंकुश लगाया जाए। जनपद में ग्राम समाज की ऊसर-बंजर जमीनों को गरीबों व भूमिहीनों को पट्टा दिया जाए। जिला महामंत्री रामजीत यादव ने कहा कि नरेगा के मजदूरों को 300 दिन का दिया जाए और 500 रुपए प्रतिदिन दिए जाए। नया प्रधानमंत्री आवास दिया जाए।

भारत को धर्म निरपेक्ष और लोकतांत्रिक समाजवादी राष्ट्र घोषित किया जाए। पूंजीवादी व्यवस्था को खत्म किया जाए। कृषि क्षेत्र में अन्य सार्वजनिक प्रतिष्ठानों के उद्योग का निजीकरण बंद किया जाए, देश में ठेकेदारी प्रथा बंद हो। सशक्त समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैजनाथ यादव ने भी संबोधित किया। इस मौके पर राजीव कुमार पाल, शिव बाबू, रामगेना देवी, भरत यादव, रंग बहादुर अहिर, रामसुंदर, केवला देवी, मुनौवर अली, उमाशंकर यादव, अदालत बनवासी, मुकेश कुमार, कुमारी देवी, राजू बनवासी, प्रमिला देवी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहें।