आजमगढ़: सूखी नहर में दिखा घड़ियाल, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

आजमगढ़: सूखी नहर में दिखा घड़ियाल, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

आजमगढ़: सूखी नहर में दिखा घड़ियाल, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

आजमगढ़। मिली जानकारी के अनुसार आजमगढ़ जिले के तरवा थाना क्षेत्र के खजुरा ग्राम सभा के समीप शारदा नहर में कई वर्षों से पानी तो नहीं आया लेकिन नहर में घड़ियाल आ गया। लोगों ने मगरमच्छ की चर्चा किया जिससे देखते ही देखते काफी भीड़ जुट गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने बोगरिया पुलिस चौकी प्रभारी रतन कुमार सिंह को सूचित किया। चौकी प्रभारी द्वारा वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलती ही वन विभाग के फॉरेस्ट रेंजर पहुंची। वन विभाग टीम बड़ी मशक्कत कर घड़ियाल को पकड़ लिया।

आजमगढ़ जिले के मेहनगर क्षेत्र के खजुरा ग्राम स्थित शारदा नहर में घड़ियाल मिलते ही क्षेत्र में हाहाकार मच गया। सूचना मिलते ही वन विभाग और पुलिस के सहयोग से पकड़ा गया।

पुलिस चौकी प्रभारी रतन कुमार सिंह ने बताया कि यह मगरमच्छ नहीं है। यह घड़ियाल है जिसकी लंबाई लगभग 6 फीट है। घड़ियाल का मुंह लंबा होता है। यह खबर सुनते ही पूरे क्षेत्र में हाहाकार मच गया और लोग देखने के लिए वहां पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोग यही चर्चा कर रहे थे कि मगरमच्छ, घड़ियाल तो समुद्र और बड़ी-बड़ी नदियों में पाए जाते हैं। इस नहर में पानी भी नहीं है सुखी नहर में यह जानवर कैसे यहां पर चला आया। वहीं कुछ लोगों ने अपने मोबाइल में इस घड़ियाल की फोटो वीडियो बनाना शुरू कर दिया।