कानपुर में पहली बार सड़कों पर नहीं, दो शिफ्टों में ईदगाह में ही पढ़ी गई नमाज

कानपुर में पहली बार सड़कों पर नहीं, दो शिफ्टों में ईदगाह में ही पढ़ी गई नमाज

कानपुर में पहली बार सड़कों पर नहीं, दो शिफ्टों में ईदगाह में ही पढ़ी गई नमाज

कानपुर में पहली बार सड़कों पर नहीं, दो शिफ्टों में ईदगाह में ही पढ़ी गई नमाज

कानपुर(एपीआई एजेंसी):- गुरुवार को तगड़ी तैयारियों के साथ कमिश्नरेट पुलिस की सतर्कता और सक्रियता ने बीते सभी त्योहारों की तरह चुनौतीपूर्ण ईद उल फितर के त्यौहार को भी सकुशल और शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराने में सफलता प्राप्त कर ली है। सुबह 8:30 बजे पहली और 9:30 बजे दूसरी शिफ्ट में लाखों लोगों की नमाज अदा करके मुल्क की तरक्की और अमन चैन की दुआ मांगी।

अवगत कराते चलें कि इस बार सड़कों पर कदापि नहीं कानपुर में 106 साल में ऐसा पहली बार हुआ है ,जब ईद की नमाज दो शिफ्टों में ईदगाह में ही अदा की गयी है। वहीं नमाज के बाद मौके पर मौजूद कानपुर के पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार और डीएम राकेश कुमार सिंह ने भी सभी को ईद उल फितर की शुभकामनाएं भी दीं। 

यहां शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई ईद के संदर्भ में यह भी सच है कि प्रदेश के इस आति संवेदन जिले में किसी भी त्यौहार पर्व को सकुशल और शांतिपूर्ण संपन्न करना बहुत सरल नहीं माना जाता फिर भी बीते हर त्यौहार की तरह इस ईद उल फितर के त्यौहार को भी शांति और सद्भाव पूर्ण तरीके से संपन्न कराने में सफलता ने यहां की कमिश्नरेट पुलिस का जोरदार स्वागत इसलिए किया ,क्योंकि इसके लिए यहां के पुलिस कमिश्नर वरिष्ठ आईपीएस एडीजी अखिल कुमार ने सभी आवश्यक तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थीं।

यही नहीं लोकहित के मद्देनजर कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में सफल नेतृत्व कुशलता में दक्ष कानपुर के बेहद जुझारू तेवरों वाले कठोर परिश्रमी पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने इसके लिए अपने मातहतों को आवश्यक आदेश निर्देश भी लगातार देते रहे। 

चुनौतीपूर्ण ईद जैसे त्यौहार को दूरदर्शिता पूर्ण अपनी तगड़ी तैयारियों के फलस्वरूप शांतिपूर्ण सकुशल संपन्न कराने में सफल रहे कानून और शांति व्यवस्था के पक्ष में अपराधियों के खिलाफ और पीड़ितों के हित में अपने कर्तव्य का पालन सदैव निष्ठा और ईमानदारी के साथ करने वाले निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के तेजतर्रार ,व्यवहार कुशल तथा कठोर परिश्रमी वरिष्ठ आईपीएस एडीजी अखिल कुमार की गिनती देश प्रदेश के उन कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार आईपीएस अधिकारियों में की जाती है ,जो अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही और पीड़ितों की सहायता के मामले में सदैव अग्रणी रहते हैं।

अपनी सफल सराहनीय सेवाओं और लोकहित वाली अपनी कार्यशैली तथा उपलब्धियों के फलस्वरूप कई मेडलों के भी यशस्वी धारक  निर्दोष फंसे नहीं और दोषी बचे नहीं जैसी लोक हित की प्रबल विचारधारा वाले बेहद कर्मठ और ईमानदार यूपी सरकार की मंशा पर हर दृष्टिकोण से खरे भी उतर रहे कानपुर के पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार अपनी अबतक की जुझारू नौकरी के कार्यकाल में सभी त्योहारों, पर्वों और चुनावों आदि को भी बहुत शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के साथ ही सैकड़ों सफ़ेदपोश माफिया अपराधियों को भी भरपूर सबक सिखाने में भी सदैव सफल रहे हैं।  

इसी क्रम में बीते सभी त्योहारों की तरह चुनौतीपूर्ण ईद का भी सकुशल संपन्न हो जाना भी पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार की विवेकशीलता, उनकी दूरदर्शिता, उनकी व्यवहार कुशलता और उनकी कर्मठता पूर्ण  नेतृत्व कुशलता का ही प्रशंसनीय सार्थक परिणाम माना जाता है। वहीं ईद सकुशल संपन्न होने के बाद मुबारकबाद देने का सिलसिला भी इस महानगर में लगातार जारी रहा।