शिक्षक समस्याओं को लेकर बीएसए से मिला प्रतिनिधि मंडल 

शिक्षक समस्याओं को लेकर बीएसए से मिला प्रतिनिधि मंडल 

शिक्षक समस्याओं को लेकर बीएसए से मिला प्रतिनिधि मंडल 

शिक्षक समस्याओं को लेकर बीएसए से मिला प्रतिनिधि मंडल 

जौनपुर(एपीआई एजेंसी):- उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष अमित सिंह एवं जिला मंत्री सतीश पाठक के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जौनपुर से मुलाकात कर शिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया।

जिलाध्यक्ष सिंह ने बताया कि दिव्यांग शिक्षकों के वाहन भत्ते का पुनरीक्षण का शासनादेश काफी पहले आ जाने के बाद भी जनपद में दिव्यांग शिक्षकों का वाहन भत्ते का पुनरीक्षण नही किया गया। अतः तत्काल जनपद के दिव्यांग शिक्षकों को इस लाभ से लाभान्वित किया जाए। वर्तमान में महिला शिक्षकों के बाल्य देखभाल अवकाश सीसीएल देय के संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा स्वीकृत ना किए जाने के प्रकरण को भी गम्भीरता से अवगत कराया। 

पारस्परिक स्थानांतरण में एआरपी के म्यूचुअल ट्रांफर में आ रही समस्या को भी अवगत कराते हुए आवेदन करने वाले व स्थानांतरण सूची में आने वाले एआरपी को उनके विद्यालय से कार्यमुक्त कर नवीन विद्यालय में कार्यभार ग्रहण का आदेश किया जाए।

अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण के फलस्वरूप विभिन्न जनपदों में गए शिक्षकों के सर्विस बुक प्रेषण ना किए जाने को भी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को अवगत कराया गया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने शिक्षक समस्याओं को त्वरित संज्ञान लेते हुए सम्बंधित पटल के सहायक को इसके निस्तारण हेतु निर्देशित किया और प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि शिक्षकों की सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निस्तारित किया जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में जिला प्रचार मंत्री मनोज सिंह, शाहगंज के ब्लॉक अध्यक्ष शाहगंज सजल सिंह व वरिष्ठ उपाध्यक्ष  रामयश विश्वकर्मा इत्यादि शिक्षक शामिल रहे।