2 करोड़ की लागत से होगा मोहम्मदाबाद गोहना प्राचीन शिव मंदिर का सुंदरीकरण: ए.के शर्मा

2 करोड़ की लागत से होगा मोहम्मदाबाद गोहना प्राचीन शिव मंदिर का सुंदरीकरण: ए.के शर्मा

2 करोड़ की लागत से होगा मोहम्मदाबाद गोहना प्राचीन शिव मंदिर का सुंदरीकरण: ए.के शर्मा

2 करोड़ की लागत से होगा मोहम्मदाबाद गोहना प्राचीन शिव मंदिर का सुंदरीकरण: ए.के शर्मा 

मऊ(एपीआई एजेंसी):-  मुहम्मदाबाद गोहना कस्बा के  तमसा नदी किनारे प्राचीन शिव मंदिर का दो करोड रुपए की लागत से जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके अतिरिक्त तमसा नदी में गिरने वाले नाला को मंदिर के बगल से शिफ्ट किया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए  नदी के तट पर शमशान घाट का भी निर्माण कराया जाएगा। उक्त कार्यों के लिए नगर विकास द्वारा 2 करोड रुपए की मंजूरी भी प्रदान कर दी गई है।

यह  जानकारी  कस्बा में शुक्रवार को शिव मंदिर के समीप आयोजित स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने दिया। एके शर्मा ने कहा कि  भगवान शिव का भव्य और प्राचीन शिव मंदिर है। इसका सुंदरीकरण किया जाना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत अध्यक्ष और भाजपा कार्यकर्ताओं की मांग पर शिव मंदिर का सुंदरीकरण कराने के लिए विभाग से 2 करोड रुपए की मंजूरी प्रदान की गई है। इस धनराशि से यहां दो पार्क और छठ के पर्व पर आने वाली हजारों महिलाओं की सुविधा के लिए  नदी पर सीढ़ी का निर्माण कराया जाएगा।

ए.के शर्मा ने कहा कि शिव मंदिर से थोड़ा दूर श्मशान घाट का भी निर्माण कराया जाएगा इसके लिए जल्द ही धन अवमुक्त किया जाएगा। स्थानीय शिव मंदिर के बगल में बहने वाला नाला का गंदा पानी को रोकने का भी इंतजाम किया गया है। उक्त नाला को वहां से दूसरी तरफ शिफ्ट किया जाएगा ताकि मंदिर के पास गंदा पानी गिरने से रोका जा सके। केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। यह देश के करोड़ों जन भावनाओं से जुड़ा मामला है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर की स्थापना के बाद अब राम राज्य की स्थापना के लिए एक बार फिर से मोदी सरकार को केंद्र में सत्तासीन किया जाना जरूरी है।

इसके लिए आप सभी का समर्थन और प्यार जरूरी है। इसके पहले जब मंत्री का काफिला कैलेंडर तिराहा पर पहुंचा तो वहां नगर पंचायत प्रतिनिधि दीपक डायमंड गुप्ता के नेतृत्व में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने फूल मालाओं एवं गाजा बाजा के साथ भव्य स्वागत किया। तिराहे पर स्थित एक दीवाल पर कमल का फूल भी बनाया गया। यहां से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर ए.के शर्मा ने शिव मंदिर में पूजा किया और मन्नत मांगा। कार्यक्रम के समापन के बाद नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के शर्मा तथा जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय के हाथों पात्र लाभार्थियों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरित किया गया कंबल पाए अत्यंत निर्धन लोगों ने काफी राहत महसूस किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय, भाजपा जिला अध्यक्ष नूपुर अग्रवाल, भाजपा नेत्री पूर्व विधानसभा प्रत्याशी पूनम सरोज, ब्लॉक प्रमुख रानू सिंह नगर पंचायत अध्यक्ष इंदु देवी, दीपक गुप्ता, योगेंद्र राय, सुरजीत राय, सूरज राय, अंजली गुप्ता, छोटू प्रसाद आदि ने स्वागत किया। संचालन भाजपा प्रांतीय समिति के सदस्य छोटू प्रसाद ने किया।