चौपाल लगाकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए किया गया जागरूक

चौपाल लगाकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए किया गया जागरूक

चौपाल लगाकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए किया गया जागरूक

चौपाल लगाकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए किया गया जागरूक

गाजीपुर(एपीआई एजेंसी):- सेवराई,स्थानीय तहसील क्षेत्र में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान के तहत गांवो में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में सेवराई तहसील क्षेत्र के ग्राम गोड़सरा में फतेह जूनियर हाईस्कूल परिसर में मतदाता चौपाल का आयोजन खण्ड विकास अधिकारी त्रिवेणी राम के नेतृत्व में किया गया। जिसमें मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए खण्ड विकास अधिकारी त्रिवेणी राम ने कहाकि वोट से ही गांव का विकास है। आपका एक फैसला गांव की तस्वीर और तकदीर बदल सकता है।

पूर्व ग्राम प्रधान सागीर खान ने मतदान के लिए जागरूक करते हुए उसके महत्व के बारे में प्रकाश डाला। कहाकि आपके एक वोट के बदौलत ही एक सही जनप्रतिनिधि को चुना जाता है। जो अपने कार्य से क्षेत्र का विकास करता है। मुख्य वक्ता के रूप में एडीओ पंचायत संजय शर्मा ने मार्गदर्शन देते हुए कहाकि लोकसभा चुनाव में प्रत्येक मतदाता को अपने अमूल्य मताधिकार का उपयोग करना अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि आपका अमूल्य वोट ही एक अच्छे लोकतंत्र की नींव है। हमें मतदान के प्रति लोगों के व्यवहार एवं उनकी सोच को बदलना है, ताकि वे किसी भी प्रकार के प्रलोभन, भय को छोड़कर अपने परिवार, समाज एवं गांव के विकास के लिए अच्छा सोच सके एवं एक अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनकर गांव की स्वस्थ सरकार बना सके। व्यक्ति के साथ सरकार भी स्वस्थ होगी तो ग्राम एवं क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा।

वही तहसील क्षेत्र के बक्सडा गांव में सेवराई एसडीएम संजय यादव ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहाकि आप सभी एक जून को होने वाले लोकसभा चुनाव में इसे देश का पर्व के तहत मनाते हुए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करे। एक स्वच्छ सरकार का निर्माण करते हुए अपना महत्वपूर्ण योगदान दे। किसी के बहकावे में न आये और निर्भीक होकर मतदान करे।

इस अवसर पर एडीओ आईएसबी जगदीश केशरी, सेवराई चौकी प्रभारी अनूप यादव, सचिव कमलकांत सिंह, हल्का लेखपाल शेषनाथ कुशवाहा, प्रधान प्रतिनिधि रिजवान खान, गिरधारी यादव, सुग्रीव राजभर, मास्टर तनवीर, फखरे आलम खान, परवेज खान, अख्तर खान, अली अहद खान, बीएलओ राजिया खातून, महिमा गौतम, मंजू देवी सहित सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।