जिलाधिकारी के अध्यक्षता मे तहसील दिवस का किया गया आयोजन

जिलाधिकारी के अध्यक्षता मे तहसील दिवस का किया गया आयोजन

जिलाधिकारी के अध्यक्षता मे तहसील दिवस का किया गया आयोजन

जिलाधिकारी के अध्यक्षता मे तहसील दिवस का किया गया आयोजन

कुशीनगर(एपीआई एजेंसी):- शनिवार को तमकुहीराज तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी कुशीनगर उमेश मिश्र ने काफी संजीदगी व तन्म्यता से फरियादियों की समस्या को सुन उसके समाधान का प्रयास किया। डीएम उमेश मिश्र के कुशीनगर जनपद में तैनाती के बाद तमकुही राज में पहली बार तहसील दिवस में मौजूद रहने की जानकारी क्षेत्र में होने पर दोपहर बाद तहसील परिसर में फरियादियों की लंबी कतार लग गई। जबकि सुबह 10 बजे से संख्या सामान्य थी। फरियाद सुन रहे डीएम निर्धारित समय 2 बजे के बाद तहसील सभागार से चले गए।

जाते समय डीएम ने निर्धारित समय के बाद अपनी समस्या लेकर कतारबद्ध लगभग 50 फरियादियो को देख जिम्मेदारों को उनकी शिकायत लेकर समस्या समाधान का निर्देश दिया। लेकिन डीएम के जाते ही जिम्मेदारों द्वारा वंचित फरियादियों का शिकायती पत्र नही जमा किया। जिससे नाराज फरियादियों ने विरोध दर्ज कराया। जिससे कुछ देर के लिए तहसील परिसर में गहमा गहमी का माहौल उत्पन्न हो गया। आखिरकार डीएम के निर्देश के बावजूद शिकायती पत्र जमा करने से वंचित फरियादी मायूस होकर घर लौट गए।

डीएम के अगुवाई में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान तहसील परिसर में पहुंची तमकुहीराज कस्बा के वार्ड नंबर 10 निवासी सेंदुरा देवी रोते बिलखते हल्का लेखपाल पर कारवाई की मांग करने लगी। महिला चीख चिल्ला कर रोते हुए हल्का लेखपाल पर पैसा लेकर जमीन पर अवैध कब्जा करने आरोप लगा डीएम से मिलने व न्याय प्रदान करने की मांग कर रही थी। पीड़ित महिला का आरोप था कि तमाम बार शिकायती पत्र देने के बाद भी अधिकारी उसे न्याय नही दे रहे है। हल्का लेखपाल की शिकायत करने पर जिम्मेदारों द्वारा आरोपी लेखपाल को ही कारवाई व निस्तारण के लिए शिकायती पत्र सौप दिया जा रहा है। महिला के चीखने चिल्लाने की आवाज सुन मौके पर फरियादियों की काफी भीड़ जमा हो गई। भीड़ के वजह से मौके पर कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। मामले की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियो ने पीड़ित महिला का शिकायती पत्र लेकर कारवाई का भरोसा दिलाया। इस घटना की तहसील परिसर में काफी चर्चा रही।