कुकुरमुत्तों की तरह उग रहीं अवैध कॉलोनियां

कुकुरमुत्तों की तरह उग रहीं अवैध कॉलोनियां

कुकुरमुत्तों की तरह उग रहीं अवैध कॉलोनियां

कुकुरमुत्तों की तरह उग रहीं अवैध कॉलोनियां

मथुरा(एपीआई एजेंसी):- एमवीडीए की कार्यवाही के बावजूद जनपद में कुकुरमुत्तों की तरह अवैध कॉलोनियां विकसित हो रही हैं। इनकी संख्या सैकड़ों में है। यमुना खादर घिर जाने के बाद माफिया ने अब उन प्रमुख मार्गों पर अपना डेरा डाल दिया है जो प्रमुख धार्मिक स्थलों को जोड़ रहे हैं। बरसाना, नंदगांव, गोवर्धन, बलदेव, गोकुल आदि स्थलों को जोड़ने वाले प्रमुख मार्गों और धार्मिक स्थलों के आसपास अवैध कॉलोनियों को विकसित करने की होड मची है।

वहीं एमवीडीए के अधिकारियों का कहना है कि वृंदावन क्षेत्र अंतर्गत सुनरख बांगर, देवी आटस, रामताल रोड पर निर्मित अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। दूसरे स्थानों पर भी लगातार कार्यवाही हो रही है। नरेश कौशिक द्वारा रामताल रोड पर लगभग 8000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बिना नक्शा पास कराये अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही थी। कॉलोनी में गेट, सडक, एक कमरा, बाउंड्रीवाल, सीवर लाइन आदि को जेसीबी की मदद से ध्वस्त किया गया। दशरथ गुप्ता व नीरज अग्रवाल द्वारा सुनरख रोड वृंदावन सुनरख से देवी आटस रोड वृंदावन रोड पर लगभग 8000 वर्ग मीटर भूमि पर गेट एवं रोड बना कर कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा था।

कॉलोनी का एमवीडीए से नक्शा भी स्वीकृत नहीं कराया गया था। एमवीडीए द्वारा 31 जुलाई को भी इस निर्माण पर कार्यवाही की गई थी। इसके बाद भी कॉलोनाइजर द्वारा निर्माण कार्य जारी रखा गया। पुनः गेट का निर्माण कार्य कराये जाने पर प्राधिकरण द्वारा तीन जेसीबी की सहायता से गेट को ध्वस्त किये जाने की कार्यवाही की गई। ध्वस्तीकरण अभियान में पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहा। प्राधिकरण से प्रवर्तन दल के सहायक अभियंता सुनील अग्रवाल, अवर अभियंता अनिल सिंघल, सुनील कुमार राजौरिया एवं प्रवर्तन स्टॉफ आदि मौजूद रहे