संत तपस्वी जल संरक्षण एवं जन जागरूकता सेवा समिति ने चलाया सफाई अभियान

संत तपस्वी जल संरक्षण एवं जन जागरूकता सेवा समिति ने चलाया सफाई अभियान

संत तपस्वी जल संरक्षण एवं जन जागरूकता सेवा समिति ने चलाया सफाई अभियान

बरदह/आजमगढ़। क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाने के लिए शनिवार को सुबह सुबह संत तपस्वी जल संरक्षण एवं जन जागरूकता सेवा समिति के सदस्यों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आजमगढ़ जिले के चौकी मोड़ पर सफाई का अभियान चलाया। समिति के सदस्यों ने इस मुहिम के तहत कूड़ा एकत्र कर उसका निस्तारण किया।

इस अभियान के दौरान स्थानीय मोड़ की सड़क व खड़ंजे इत्यादि पर पड़ी गंदगी की साफ सफाई की गई। इस अभियान में समिति के सदस्यों को स्थानीय लोगों का भी सहयोग मिला। समिति के सभी सदस्यों ने लोगों के साथ मिलकर स्थानीय मोड़ की सड़क, खड़ंजे इत्यादि पर जहां जहां गंदगी जमा थी उसे साफ किया।

अभियान में शामिल समिति के संस्थापक डॉ जे आर प्रजापति ने कहा कि हम सभी का कर्तव्य बनता है कि अपने घर के साथ अपने आस पास की सफाई व्यवस्था बनाए रखें। समिति के संस्थापक डॉ जे आर प्रजापति ने आगे कहा कि अभी भी जो गंदगी कूड़ा करकट बचा है उसे भी जल्द ही एकत्र करके उसका निस्तारण कर दिया जाएगा।

वर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य बरदह नियामत अली ने दुकानदारों से आग्रह किया कि वे अपनी दुकान में एकत्र होने वाले कचरे, पॉलीथिन इत्यादि को सड़कों पर ना डालें, बल्कि इसे कूड़ेदान में डालें। उन्होंने यह भी अपील की है कि दुकानदार अपनी दुकानों में डस्टबिन रखें। इससे कचरे का निस्तारण सही तरीके से हो सकेगा।

समिति द्वारा चलाए गए इस सफाई अभियान में वर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य बरदह नियामत अली, समिति के संस्थापक डॉ जे आर प्रजापति, अध्यक्ष विनय कुमार राय, राष्ट्रीय संगठन सचिव एजाजुल हक, राष्ट्रीय सदस्य जमालुद्दीन शाह समेत अन्य स्थानीय लोग शामिल रहे।

जियाउल हक की रिपोर्ट