नगर में छुट्टा पशुओं का आतंक, पत्रकार को किया घायल

नगर में छुट्टा पशुओं का आतंक, पत्रकार को किया घायल

नगर में छुट्टा पशुओं का आतंक, पत्रकार को किया घायल

नगर में छुट्टा पशुओं का आतंक, पत्रकार को किया घायल 

भदोही(एपीआई एजेंसी):- नगर में छुट्टा पशुओं का आतंक आज भी  कायम है। लेकिन इसके बावजूद भी नगर पालिका परिषद के काऊ कैचर द्वारा ऐसे छुट्टा पशुओं की धर-पकड़ नहीं किया जा रहा। जबकि इन पशुओं के लिए सरकार द्वारा गौ आश्रय की स्थापना की गई है। परिषद द्वारा खुद गौ आश्रय का संचालन किया जा रहा है।
देखा जाए तो कुछ वर्ष पूर्व नगर में छुट्टा पशुओं का आतंक इस कदर था कि आएं दिन लोग उसके हमले से घायल हो जाया करते थे।

जिसमें से कुछ लोगों की मौत तक हो गई थी। लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा कई जगहों पर गौ आश्रय बनवाएं गए। वहीं नगर में ऐसे छुट्टा पशुओं को पकड़कर गौशाला में छोड़ने की जिम्मेदारी नगर पालिका परिषद को दी गई। परिषद द्वारा अपने कुछ कर्मचारियों को काऊ कैचर के रुप में लगाया गया। शासन के निर्देश पर कुछ समय के लिए तो अच्छा काम किया गया। जिससे जहां नगर में छुट्टा पशुओं की संख्या कम होने के साथ ही साथ दुर्घटनाओं में कमी आ गई थी। लेकिन बितते समय के साथ काऊ कैचर भी लापरवाह हो गए।

नतीजा छुट्टा पशुओं की संख्या बढ़ने लगी। अब स्थिति यह है कि नगर के विभिन्न सड़कों से लेकर गली-मोहल्लों तक में ऐसे छुट्टा पशुओं के झुंड को देखा जा सकता है। जो बीच सड़क पर तथा गली-मोहल्लों में एक-दूसरे से जोर-आजमाइश करते हुए भी देखें जा सकते हैं। कहीं न कहीं लोग इनके शिकार हो रहे हैं। एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार ओबैदुल्ला असरी को अपने बंधवा मर्यादपट्टी मोहल्ले में स्थित घर से बाइक से जलालपुर होते हुए स्टेशन रोड पर आ रहे थे।

जलालपुर मोहल्ले में लगभग 10 की संख्या में छुट्टा पशु आपस में भीड़ गए। जब तक ओबैदुल्ला कुछ समझ पाते। तब तक सांड ने गाड़ी सहित उनको उठाकर फेंक दिया। जिससे उनके शरीर में कई जगह चोटें आई। लेकिन सीने में गंभीर चोटें आने के कारण हड्डी क्रेक हो गया। ऐसे में लोगों ने नगर पालिका परिषद से मांग की है कि नगर से छुट्टा पशुओं की धर-पकड़ शुरू की जाए। अगर धर-पकड़ शुरू नहीं की गई तो वें न जाने कितने लोगों को घायल कर देंगे।