संजय सिंह ने बढ़ाया बलिया जनपद और आजमगढ़ मण्डल का मान

संजय सिंह ने बढ़ाया बलिया जनपद और आजमगढ़ मण्डल का मान

संजय सिंह ने बढ़ाया बलिया जनपद और आजमगढ़ मण्डल का  मान

संजय सिंह ने बढ़ाया बलिया जनपद और आजमगढ़ मण्डल का  मान  

बलिया(एपीआई एजेंसी):- बैरिया क्षेत्र के तालिमपुर निवासी व बलिया जनपद के सहायक कम्पनी कमांडर (होमगार्ड) संजय सिंह को शुक्रवार को उ0प्र0 सचिवालय के राहत आयुक्त कार्यालय में आपदा-मित्र   में उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित किया गया । संजय सिंह के इस सम्मान से उनके पैतृक गांव सहित स्थानीय नागरिकों में भी खुशी की लहर देखने को मिल रहा है । उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा आपदा से निपटने को आपदा मित्र का गठन किया गया है जिसमें पूरे प्रदेश में गोरखपुर, वाराणसी तथा आजमगढ़ मंडलों की विशेष सराहना किया गया है।

आजमगढ़ मण्डल से अपने कर्तव्यपरायणता और उत्कृष्ट कार्य हेतु  संजय सिंह को शुक्रवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उन्हें सम्मानित किया गया । इस अवसर पर उपस्थित उ0प्र0 सरकार के मुख्यसचिव दुर्गा शंकर मिश्र , विशेष सचिव नवीन कुमार, परियोजना निदेशक (इमरजेंसी) श्रीमती अदिति उमराव तथा अन्य उच्चाधिकारियों के द्वारा उन्हें प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया। सरकार के इस आपदा मित्र अभियान के तहत प्रदेश में पहली बार उन्हें सम्मानित होने के साथ-साथ उन्होंने बलिया जनपद और आजमगढ़ मण्डल का भी मान बढ़ाया है , जिससे स्थानीय लोगों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है ।

गौरतलब है कि वर्ष 2019 के प्रयागराज के कुम्भ मेला में होमगार्ड के सहायक कम्पनी कमाण्डर संजय सिंह को उनके उत्कृष्ट रूप से कार्य करते हुए सुरक्षा क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी प्रशस्ति देकर सम्मानित किया था ।