दिव्यांग दिवस पर संतदेव चौहान ने दिव्यांगो के सम्मान में किया रोड शो, बांटे कम्बल

दिव्यांग दिवस पर संतदेव चौहान ने दिव्यांगो के सम्मान में किया रोड शो, बांटे कम्बल
  • दिव्यांग फेडरेशन के रोड शो में हजारों की तादाद में स्थानीय शामिल
  • दिव्यांग दिवस पर संतदेव चौहान के नेतृत्व में हुआ रोड शो
  • एसओ कल्पना मिश्र ने दोहरीघाट से गोंठा तक किया मार्च
  • ‘संतदेव चौहान जिंदाबाद’ के नारे से गूंजा आसमान
  • संतदेव चौहान ने दिव्यांगो को वितरित किया कम्बल

पवन उपाध्याय।

दोहरीघाट। ब्लाक अंतर्गत बहादुरपुर निवासी एवम दिव्यांग फेडरेशन एम्स नईदिल्ली के अध्यक्ष संतदेव चौहान खुद दिव्यांग हैं लेकिन अपने जैसे कई दूसरों की जिंदगी में नया सवेरा करने में जुटे रहते हैं। इसी कड़ी में दिव्यांग दिवस पर उन्होंने दिव्यांग जागरूकता रोड शो किया। रोडशो में हजारों की तादाद में लोग शामिल होकर दिव्यांगजनों को सम्मान देने का संदेश दिया। इस मौके पर संतदेव चौहान ने गोंठा स्थित मिनी स्टेडियम में दिव्यांगजनों, बुजुर्गों माताओं और बहनों को कंबल वितरित किया।

इस मौके पर संतदेव चौहान ने कहा कि मैं एम्स जैसी संस्था में कार्यरत हूं मैं खुद दिव्यांग हूं दिव्यांगों की व्यथा को बखूबी समझता हूं। मैं सोचता हूँ कि दिव्यांगो के लिए कुछ करूं। ठंड पड़नी शुरू हो गयी है कोई अपाहिज बिना गर्म चादर के न रहे अपने आप को असहाय न महसूस करे। मैं इसके लिए प्रयास करूंगा। संतदेव चौहान ने कहा कि सभी जनपदवासियो के लिए एम्स में हर सम्भव सहायता के लिए सदैव तत्पर हूं। उन्होंने कहा कि सेवा ही मेरा धर्म है देश में 15 करोड़ दिव्यांग हैं समाज में उन्हें उनका हक मिले इसके लिए लड़ाई लड़ रहा हूं।

वही समाज सेवी ग्राम प्रधान ई0 रामजन्म गुप्ता ने कहा कि भाई संतदेव जी एम्स में क्षेत्र की जनता के लिए सदैव ततपर रहते है दिव्यांगों तथा दबे कुचले वंचित लोगों की आवाज हैं ऐसे लोग जब तक समाज में हैं इनकी कोई आवाज और हक मार नहीं सकता। ई0 राम जनम गुप्ता ने कहा कि दिव्यांगजनों को जब भी अवसर मिला उन्होंने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। ऋषि अष्टावक्र, मध्यकालीन संत सुकरात, वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग और जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य इसके उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि सामान्य नागरिक की तुलना में दिव्यांगजनों का प्रदर्शन हमेशा बेहतरीन रहता है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनियाभर के दिव्यांगजनों को सम्मान देने के लिए उन्हें विकलांग की जगह एक नया शब्द दिव्यांग दिया।

दिव्यांग जागरूकता रोड शो के दौरान एसओ कल्पना मिश्रा ने पुलिस कर्मियों के साथ दोहरीघाट से गोंठा तक मार्च किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार संजय मिश्रा समेत स्थानीय पत्रकारों को भी संत देव चौहान ने अंगवस्त्र देखर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संजय चौहान, प्रमोद यादव प्रधान नई बाजार, पारस चौहान, अजीत संघर्ष, अमित चौहान प्रधान सहारनपुर, मनोज चौहान, भास्कर निषाद, फैयाज अंसारी, प्रवीण राय, दीना नाथ दुबे, चंदू, पवन राय, आशीष राय, पारस चौहान, प्रमोद सिंह, संतोष चौहान, दिनेश चौहान पूर्व प्रधान, छेदी लाल, अमर सिंह, प्रदीप चौहान, अवधेश चौहान, सीतांशु राय, रजनीश चौहान, पंकज चौहान, उमाशंकर उपाध्याय एडवोकेट सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

इनपुट – उमाशंकर उपाध्याय