जबरन कर रहा अवैध कब्जा रजिस्ट्री कराने का बना रहा दबाव

जबरन कर रहा अवैध कब्जा रजिस्ट्री कराने का बना रहा दबाव

जबरन कर रहा अवैध कब्जा रजिस्ट्री कराने का बना रहा दबाव

जबरन कर रहा अवैध कब्जा रजिस्ट्री कराने का बना रहा दबाव

ललितपुर(एपीआई एजेंसी):- कोतवाली क्षेत्रांतर्गत ग्राम मड़वारी व हाल मोहल्ला गांधीनगर नई बस्ती निवासी रामचरन व रामलाल पुत्रगण चिप्पा उर्फ चिप्पू साहू ने जिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र देते हुये ग्राम टौरिया में स्थित आराजी पर आजादपुरा निवासी एक व्यक्ति द्वारा जबरन अवैध कब्जा करते हुये जबरन रजिस्ट्री करवाने और मना करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

रामचरन व रामलाल ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में बताया कि उनकी आराजी संख्या 384 रकवा 0.8410 जो कि ग्राम टौरिया में स्थित है और वह उसके काश्तकार संक्रमणीय भूमिधर हैं। यह जमीन राजघाट टौरिया मुख्य मार्ग पर स्थित है। बताया कि इस जमीन पर खेती किसानी कर वह अपना व परिवार का भरण-पोषण करते आ रहे हैं। आरोप है कि उनकी उक्त जमीन पर शहर के मोहल्ला आजादपुरा शिशु मंदिर के पास रहने वाला ठेकेदार जबरन कब्जा कर लिया है और रजिस्ट्री कराने के लिए लगातार दबाव बना रहा है।

मना करने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। बताया कि वह जब भी अपने खेत पर जाते हैं तो उक्त लोग अपने साथ आठ-दस लोगों को एक साथ लेकर आता है गाली-गलौज करते हुये धमकाता है। पीडि़तों ने उक्त ठेकेदार से जानमाल का खतरा बताते हुये जिलाधिकारी से पूरे प्रकरण की जांच कर कार्यवाही किये जाने की मांग उठायी है।

इसके अलावा बताया कि उक्त लोग इसी गांव से एक बार प्रधानी का चुनाव भी लड़ चुका है और वर्तमान में टौरिया में ठेकेदारी का कार्य करता है, जिससे गांव में काफी वर्चस्व बनाया हुआ है। आरोप है कि उक्त जमीन को लेकर आये दिन वह धमका रहा है। पीडि़त ने जिलाधिकारी से उक्त ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की गुहार लगायी है।