जागो रे जागो देश के मतदाता...के साथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जागो रे जागो देश के मतदाता...के साथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जागो रे जागो देश के मतदाता...के साथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जागो रे जागो देश के मतदाता...के साथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

गाजीपुर(एपीआई एजेंसी):- सेवराई,लोकतंत्र की मजबूती और मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता के लिए सोमवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सेवराई तहसील क्षेत्र के संत श्री राम शर्मा आचार्य कान्वेंट स्कूल परिसर में इसका शुभारंभ- जागो रे जागो देश के मतदाता... के साथ शुरू हुई। विद्यालय के प्रबंधक डॉ0 अशोक कुमार वर्मा ने छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को शपथ दिलाई। बच्चों ने विभिन्न स्लोगन लिखी तख्तियों के जरिये जागरूकता की अलख जगाई।

कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालय के प्रबंधक डॉ0 अशोक कुमार वर्मा के द्वारा छात्र,छात्राओं और सभी शिक्षकों व गणमान्य लोगों को शपथ दिलाने के साथ हुई। प्रधानाचार्य भरत लाल ने कहाकि हमारा भारत देश विश्व में तभी शक्तिशाली देश बन सकता है जब हम सभी एकजुट होकर लोकतंत्र को मजबूत करते हुए अच्छी सरकार का चुनाव करें। लोकतंत्र को मजबूत करने व अच्छी सरकार के चुनाव हेतु जरूरी है अधिक से अधिक संख्या में मतदान हो। अधिक से अधिक मतदान के लिए आवश्यक है मतदाता सूची में आपका नाम होना।

विद्यालय में सोमवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर बच्चों को शपथ दिलाई गई। बच्चों ने शपथ ली कि वे 1 जून को होनेवाले लोकसभा चुनाव में अपने माता-पिता के साथ पास पड़ोस के मतदाताओं से वोट देने की अपील करेंगे। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है। इस दिन सभी लोग घर के सारे कामकाज छोड़कर पहले मतदान करें। शिक्षक ने बताया कि लोकतंत्र में एक एक वोट महत्वपूर्ण है। अपने मताधिकार को समझे एवं 1 जून को घर से निकलकर शत प्रतिशत मतदान कर देश में स्थिर सरकार बनाएं। 

मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहाकि पहले मतदान फिर जलपान, नशे से न नोट से किस्मत बदलेगी वोट से, दम दिखाओ मतदाता, आओ मतदान करें आदि नारा बच्चों से लगवाया गया। इस मौके पर नीलम गुप्ता, कंचन राय, रविंद्र कुशवाहा, कैलाश यादव, अंजू तिवारी, जितेंद्र राम आदि शिक्षक एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे। डायरेक्टर राजेश कुमार वर्मा ने सभी आगन्तुको का आभार व्यक्त किया।