प्रधानाध्यापक ने किया गुरु शिष्य के रिश्ते को तार तार

मां की तहरीर पर एससी/एसटी एक्ट व पाॅक्सो के तहत केस दर्ज, आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दे रही दबिश

प्रधानाध्यापक ने किया गुरु शिष्य के रिश्ते को तार तार

गुरुवार को बीएसए हरिश्चंद्र नाथ ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए बीआरसी लार से संबद्ध कर दिया

एपीआई न्यूज़ एजेंसी 

अवनीश शंकर राय 

देवरिया। कक्षा पांचवीं की छात्रा से छेड़खानी के आरोप में लार कस्बे के एक परिषदीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर पुलिस ने छात्रा की मां की तहरीर पर छेड़खानी, एससी/एसटी एक्ट व पाॅक्सो के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

वही उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्रकरण की जांच करने पहुंचीं रुद्रपुर की खंड शिक्षा अधिकारी जया राय, खंड शिक्षा अधिकारी एसएन प्रजापति, देवरिया की महिला थाना की एसएचओ अर्चना सिंह ने छात्रा व उसके माता-पिता से घर पहुंचकर अकेले में अलग-अलग पूछताछ कर बयान दर्ज किया। विद्यालय पहुंच कर चार शिक्षिकाओं से भी लिखित बयान लिया। टीम ने अपनी जांच आख्या दोपहर बाद उच्चाधिकारियों को सौंप दी। इसके बाद शाम को पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ छात्रा की मां की तहरीर के मुताबिक छेड़खानी, पाॅक्सो एक्ट व एससी/एसटी का केस दर्ज कर लिया है। प्रभारी एसओ अश्वनी सिंह ने बताया कि छात्रा की मां की तहरीर पर आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। बेटी ने मां से बताई छेड़खानी की बात छात्रा की मां के मुताबिक उनकी बेटी नगर के वार्ड स्थित परिषदीय विद्यालय में कक्षा पांच में पढ़ती है। मंगलवार को विद्यालय पढ़ने के लिए भेजा तो स्कूल जाने से मना कर रोने लगी। पूछताछ के दौरान बेटी ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक एक सप्ताह पूर्व उससे छेड़खानी करने लगे। विरोध किया तो किसी से नहीं बताने की धमकी दी। इस बात से नाराज छात्रा की मां व ग्रामीण विद्यालय पहुंचकर प्रधानाध्यापक पर छेड़खानी का आरोप लगा हंगामा करने लगे। आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। छेड़खानी का आरोप लगाकर परिजनों व ग्रामीणों ने मंगलवार को विद्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह गुस्साए लोगों को शांत कराया। इसके बाद नाराज अभिभावक विद्यालय से अपने पाल्यों को घर लेकर चले गए। अगले दिन एक भी बच्चे विद्यालय पढ़ने के लिए नहीं पहुंचे थे।

गुस्साए लोगों ने चौकीदार को खदेड़ा

लार। छात्रा के परिजन व उसके गांव के पचास से अधिक लोग थाने पहुंचकर आरोपी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस दौरान थाना परिसर में खड़े एक चौकीदार ने लोगों से शांत रहने की बात कही। इस बात से नाराज लोगों ने उसे दौड़ा लिया। यह देखकर चौकीदार मौके से भाग निकला।

आरोपी प्रधानाध्यापक हुआ फरार, पुलिस गिरफ्तार करने के लिए दे रही दबिश

घटना के बाद से ही प्रधानाध्यापक विद्यालय और घर छोड़कर फरार हो गया, जबकि जांच के बाद घटना की सत्यता पाए जाने पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी प्रधानाध्यापक को गिरफ्तार करने के लिए जगह जगह दबिश दे रही है लेकिन खबर लिखे जाने तक आरोपी प्रधानाध्यापक पकड़ से दूर था।