तत्काल जांच कर प्रेषित किए जायेंगे प्रमाण पत्र – अरविंद कुमार पाण्डेय

तत्काल जांच कर प्रेषित किए जायेंगे प्रमाण पत्र – अरविंद कुमार पाण्डेय

मऊ। वेब साइड नहीं चलने से उप्र पुलिस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परेशान हैं। वेबसाइट की दिक्कत से आय-जाति, निवास प्रमाणपत्र के हजारों आवेदन तहसीलों में अटके हैं। इस वजह से पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करना और ऑनलाइन शुल्क भुगतान में जनसेवा केंद्रों की भी परेशानी बढ़ गई है। तहसीलों का हाल यह है कि लेखपालों की रिपोर्ट नहीं लगाने की लापरवाही से बड़ी संख्या में आवेदन डंप हैं।

पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवा आय, जाति और निवास प्रमाणपत्र बनवाने के लिए परेशान रहे। ऑफलाइन प्रमाणपत्र बनना बंद है और ऑनलाइन वेबसाइट नहीं चलने की वजह से काम अटक गया है। अभ्यर्थी कभी तहसील, तो कभी जनसेवा केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार इस परेशानी से बेखबर हैं।

लेखपाल संघ के अध्यक्ष और दोहरीघाट के क्षेत्रीय लेखपाल अरविंद कुमार पाण्डेय ने क्षेत्र के पुलिस अभ्यर्थियों से अपील किया है कि क्षेत्रीय लेखपाल होने के नाते किसी भी अभ्यर्थी पर किसी तरह की परेशानी नहीं आने देंगे, उन्होंने अभ्यर्थियों से पूरी लगन और मेहनत के साथ तैयारी करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों के सभी प्रमाण पत्र तत्काल जांच कर प्रेषित किए जायेंगे। इसी के साथ अभ्यर्थियों से निवेदन किया कि वे किसी भी जनसेवा केंद्र वाले को आवेदन का नियत शुल्क ही दें। किसी भी अन्य प्रलोभन में न पडे। उन्होंने बताया कि सरकार की व्यवस्था है कि जिसका आवेदन पहले आयेगा उस पर पहले रिपोर्ट लगेगी। जन सुविधा केंद्र पर आवेदन करते समय ध्यान से सभी प्रविष्टि अपने सामने ही भरवाएं।

क्या लगेगा निवास के साक्ष्य में

अभ्यर्थी अपनी अद्यावधिक फोटो, आधार, वोटर आईडी, डी एल, परिवार रजिस्टर की नकल, मार्कशीट, पुरानी निवास प्रमाण पत्र की प्रति सलग्न करें।

क्या लगेगा जाति के साक्ष्य में

अभ्यर्थी अपने परिवार रजिस्टर की नकल, टीसी, पुराना जाति प्रमाण पत्र, पिता भाई का जाति प्रमाण पत्र सलग्न करें ।

विवाहित महिला की जाति व निवास के लिये

आधार, वोटर आईडी, विवाह का साक्ष्य, विवाह का कार्ड, तहसील स्तर से मायके से जाति सत्यापन आख्या, मायके का बना पुराना जाति प्रमाणपत्र, टीसी, मायके का परिवार रजिस्टर की नकल पिता भाई का जाति प्रमाणपत्र, पैन कार्ड, अंकतालिका, प्रमाणपत्र आदि सलग्न आवेदन करें।