पुलिस अधीक्षक  द्वारा थाना मोतीपुर का औचक निरीक्षण किया गया

पुलिस अधीक्षक  द्वारा थाना मोतीपुर का औचक निरीक्षण किया गया

पुलिस अधीक्षक  द्वारा थाना मोतीपुर का औचक निरीक्षण किया गया

पुलिस अधीक्षक  द्वारा थाना मोतीपुर का औचक निरीक्षण किया गया

बहराइच(एपीआई एजेंसी):- पुलिस अधीक्षक बहराइच वृन्दा शुक्ला द्वारा थाना मोतीपुर का औचक निरीक्षण किया गया, इस दौरान महिला हेल्पडेस्क पर प्रार्थना पत्रों की पेंडेंसी की समीक्षा की गई व सभी प्रार्थना पत्रों को रजिस्टर पर चढ़ाकर उन पर विधिवत कार्यवाही के उपरांत फीडबैक लेने के लिए थाना प्रभारी को आदेशित किया गया। साथ ही महिला आगंतुकों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था तथा शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित भी किया गया।

माल मुकदमाती को क्रमवार तथा वर्षवार लगाने के लिए बताया गया एवं आकस्मिक रूप से पुराने मालों को खोज कर दिखलाने के लिए बताया गया और निस्तारित प्रार्थना पत्रों में फोन करके फ़ीडबैक लिया गया। मैस में साफ-सफाई तथा एक फिक्स मेनू के तहत खाना बनाने के लिए कहा गया। थाने पर लंबित विवेचनाओं की समीक्षा की गई एवं उनमें से लंबित गंभीर अपराधों में त्वरित खुलासे हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। थाना मोतीपुर जनपद मुख्यालय से दूरस्थ होने के कारण थाने के समस्त स्टाफ को उच्च कोटि की कार्यशैली रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए जिससे आने वाले शिकायतकर्ता संतुष्ट हों तथा उन्हें जनपद मुख्यालय आने की कम से कम आवश्यकता पड़े।

एसपी द्वारा महिला हेल्प डेस्क पर कुछ पूर्व की महिला शिकायतकर्ताओं से फोन पर वार्ता कर पुलिस द्वारा प्रदान की गई सेवाओं से संतुष्टि के संबंध में स्वयं फीडबैक लिया गया। एसपी द्वारा थाना परिसर की साफ सफाई का निरीक्षण कर थाना प्रभारी को निर्देशित किया।थाने में शौचालयों की बेहतर साफ सफाई तथा पानी की उपलब्धता के बारे में प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया।थाना मोतीपुर में लंबित विवेचनाओ के निस्तारण हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। पुलिस अधीक्षक  द्वारा थाना परिसर की बैरकों का निरीक्षण कर उनकी बेहतर साफ-सफाई तथा सामान का उचित रख रखाव हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।