विकसित भारत संकल्प पत्र को सांसद संगम लाल गुप्ता की प्रेस कांफ्रेंस 

विकसित भारत संकल्प पत्र को सांसद संगम लाल गुप्ता की प्रेस कांफ्रेंस 

विकसित भारत संकल्प पत्र को सांसद संगम लाल गुप्ता की प्रेस कांफ्रेंस 

विकसित भारत संकल्प पत्र को सांसद संगम लाल गुप्ता की प्रेस कांफ्रेंस 

By:- Vikas Gupta 
प्रतापगढ़(एपीआई एजेंसी):- संयुक्त प्रेस वार्ता सांसद संगम लाल गुप्ता, विधायक राजेन्द्र मौर्या एवं आशीष श्रीवास्तव जिलाध्यक्ष भाजपा की होटल कंम्फर्ट इंन कटरा प्रतापगढ़ में  सम्बोधित करते हुये आशीष श्रीवास्तव जिलाध्यक्ष भाजपा ने केन्द्रीय नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि प्रथम चरण में अधिसूचना के पहले प्रतापगढ़ का टिकट धोषित करने से हम सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव की रणनीतिक सफलता हेतु पर्याप्त समय मिल गया ।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जनपद का पूरा कार्यकर्ता सांसद के कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है अभी हमारा धोषणा पत्र नही बना है पर मोदी जी की इच्छा है कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिये जन सहभागिता जरूरी है जिसके लिये कल से हमारे जनपद में विकसित भारत मोदी की गारंटी अभियान के तहत संकल्प पत्र संकलन एवं वीडियो वैन का संचालन होगा । इस अभियान के माध्यम से भाजपा द्वारा 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने हेतु नागरिको से सुझाव एकत्रित किये जायेगें ।

यह अभियान उ0प्र0 में 3 मार्च से 15 मार्च तक चलेगा। इसमें हर विधान सभा में 1 पेटी और जिला मुख्यालय पर 1 पेटी रखी जायेगी जिसमें 500 सुझाव पत्रक रखे जायेगें और प्रतिदिन इसका संकलन कर प्रदेश के माध्यम से केन्द्र भेजा जायेगा और नमो ऐप पर अपलोड किया जायेगा। सांसद संगमलाल गुप्ता ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास के आदर्श वाक्य के अनुरूप, गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी को शामिल करता है।

मोदी सरकार ने देश की आर्थिक वृद्धि को बढ़ाने के लिए बड़े पैमाने पर मजबूत बुनियादी ढांचे का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि इन्ही प्रयास से हवाई अड्डों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि हुई है, जो अब 149 तक पहुंच गई है। यह आंकड़ा 2014 तक मौजूद हवाई अड्डों की संख्या की तुलना में दोगुनी वृद्धि दर्शाता है। मोदी सरकार को ज्ञात है कि भारत का अमृत काल उसका कर्तव्य काल भी है, जिसके दौरान गरीब, अन्नदाता, युवा और नारी सहित समाज के सभी वर्गों को राष्ट्र की सफलता की कहानी में योगदान देना होगा।

मोदी 2.0 में धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र में अभूतपूर्व वृद्धि हुई वही धारा 370 खत्म कर भाजपा के द्वारा 370 सीट जितने का संकल्प और एनडीए 400 पार का नारा दिया है। सांसद ने  कहा कि सरकार की सर्वांगीण विकास की सोच का परिणाम है कि आज आजादी के 70 साल बाद प्रतापगढ़ जैसी जगह पर भी मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराने में हम सफल हो सके। नगर के भुपियामऊ से गोंडे के बीच 11.3 किमी को सीसी रोड़ डिवाइडर सहित निर्माण कार्य की प्रकिया आरम्भ है जल्द ही नगर के मध्य की सड़क की तस्वीर बदलती दिखेगी, वहीं गोंडे से सुखपालनगर का बाई पास का तेजी के साथ निर्माण हो रहा है जिससे शहर का जाम समाप्त हो जाएगा और उसके साथ ही अधूरे बाई पास को बढ़ाकर आगे राजगढ़ तक मिलाने की भी स्वीकृति के साथ स्थल पर कार्य भी आरम्भ हो चुका है जो बहुत बड़े बदलाव का आधार बनेगा।

उन्होंने बताया की इसी तरह लालगंज, सगरा सुन्दरपुर, रानीगंज अजगरा, मोहनगंज, पृथ्वीगंज, रानीगंज तहसील से होकर गुजरने वाले लखनऊ वाराणसी राजमार्ग पर जाम से मुक्ति दिलाने हेतु 51 किमी लम्बे बाई पास निर्माण की प्रक्रिया भी आरम्भ हो चुकी है जिसका भूमिपूजन भी बीते दिनों केंद्रीय मंत्री ने स्वयं कर दिया है। इसी प्रकार प्रतापगढ़ से अमेठी, गौरीगंज, मुसाफिरखाना को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में विकसित करने की परियोजना पर भी कार्य आरम्भ किया जा चुका है,जिसमे नरहरपुर से अंतू तक 16 किमी का ग्रीन कॉरिडोर के रूप में बाई पास निर्माण की घोंषणा भी हो गई । साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्रयागराज के मकूनपुर चौराहे से बेलखरनाथ धाम,माँ बाराही देवी धाम होते हुए शनिदेव धाम से पुनः यनयच 330 पर विश्वनाथगंज बाजार में 40 किमी के लंबे रिंग रोड़ जे निर्माण की भी घोंषणा कर दी गई है।

मेडिकल कालेज के लिये भी सर्विसलेन तथा गोंड़ें से संग्रामपुर के 2 किमी सर्विसलेंन बनाने की भी घोंषणा मंत्री द्वारा की जा चुकी है । उन्होंने कहा कि चिलबिला जैसी जर्जर और गंदगी के अंबार की स्थिति वाले स्टेशन को आज हाईटेक कर महानगरों के स्टेशनो की भांति विकसित किया जा चुका है साथ ही मां बेल्हा देवी धाम जंक्शन स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित करने की आधारशिला स्वयं पीयम मोदी  द्वारा करने के साथ कार्य भी आरम्भ हो चुका है। इसी कार्यकाल में चार नये थानों का निर्माण कर 140 पुलिस बूथों और 35 पुलिस चैकियों का नव निर्माण सहित पुराने जर्जर थानों के भवन का कायाकल्प कर फरियादियों से जुड़ी जनसुविधाएँ उपलब्ध कराकर जनता में प्रशासन के प्रति विश्वास कायम करने की ऐतिहासिक सफलता प्राप्त की है ।

उन्होंने कहा कि कई दशकों से लम्बित मकूनपुर रेलवेअंडर पास आज पूर्ण होने की स्थिति में है वहीं जेशरगंज ,पठकौली,राईपुर,नरहरपुर में रेलवे अंडर पास की मंजूरी एक ऐतिहासिक उपलब्धि है । उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक विधान सभा मे ऐतिहासिक रूप के पीएमजीएसआई की सड़कों का जाल बिछता दिख रहा है जो मोदी 2 की उपलब्धि है ।