बैलगाड़ी यात्रा निकालकर मतदान के लिए किया जागरूक

बैलगाड़ी यात्रा निकालकर मतदान के लिए किया जागरूक

बैलगाड़ी यात्रा निकालकर मतदान के लिए किया जागरूक

बैलगाड़ी यात्रा निकालकर मतदान के लिए किया जागरूक

उरई(एपीआई एजेंसी):- स्वीप के तहत बैलगाड़ी यात्रा के अनोखे अभियान के जरिये 20 मई को यहां होने जा रहे लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया गया। जिला प्रशासन और परमार्थ समाज सेवी संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुए इस कार्यक्रम ने पूरे शहर में लोगों को  आकर्षित किया लम्बे अरसे बाद एक साथ दर्जानो बैलगाड़ियां देख कर मतदातों में उत्सुकता देखने को मिली।

जिले के ग्रामीण अंचलों से आयीं लगभग एक दर्जन सजीधजी और मतदान के लिए प्रेरित करने वाले नारे लिखे बैनर लगाये इन बैलगाड़ियों को जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने मेडिकल कालेज से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मतदाता जागरूकता रैली में  महिला जल अधिकार परियोजना से जुडी जल सहेलियां भी पानी को बचाना है-वोट डालने जाना है, चूल्हा तभी जलाउंगी जब वोट डालकर आउगी, पहले मतदान करें फिर जलपान करें, 20 मई दिन महान, जालौन करेगा शत प्रतिशत मतदान आदि नारे लगाते हुए शामिल हुई। उत्साहवर्धन के लिए स्वंय जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पण्डित व जिला कृषि अधिकारी गौरव यादव सहित कई अधिकारियों एवं जल सहेलियाँ ने बैलगाड़ी यात्रा के साथ चिलचिलाती धूप की परवाह न करते हुए पदयात्रा की जिसका जन मानस पर काफी प्रभाव देखा गया।

बैलगाड़ी यात्रा मेडिकल कॉलेज चौराहा से अर्चना पैलेस टाकीज होकर आगे बढते हुये अम्बेडकर तिराहा और भगत सिंह चैराहा से होते हुये स्टेशन रोड पर टाउन हाल पहुंची जहां रैली एक सभा में परिवर्तित हो गई। पुलिस अधीक्षक डॉ0 ईरज राजा भी सभा में शामिल हुए। इस अवसर पर अपने संबोधन में जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने लोगों को मतदान का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि लोग जब अच्छी सरकार और अच्छे प्रत्याशी के चयन के लिए बिना हीला हवाली के लिए चुनाव के दिन मतदान संपादित करेंगे तभी उनके लिए एक बेहतर व्यवस्था का संचालन संभव हो पायेगा। इसलिए मतदान में कोई कोताही न बरतने का संकल्प हर मतदाता को लेना होगा। पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने कहा कि मतदान के दिन पूरे जिले में चाक चैबंद सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी ताकि लोग बेखौफ होकर मन मर्जी से मतदान कर सकें।

अन्य अधिकारियों व वक्ताओं ने भी मतदान को लोकतंत्र में प्रत्येक नागरिक का अनिवार्य कर्तव्य बताते हुए चुनाव के दिन हर काम छोड़कर सबसे पहले मत प्रयोग करने की अपील की। परमार्थ के सचिव एवं ADR के उत्तर प्रदेशप्रभारी संजय सिंह ने अधिकारियों और रैली में शामिल स्वयं सेवकों का आभार प्रकट किया। रैली में परमार्थ के निदेशक अनिल सिंह, वरूण सिंह, भूपेन्द्र गुप्ता टोनी, गोपाल श्रीवास्तव, किशन गुप्ता, रमेश भदौरिया, संतोष कुमार, रागिनी दीक्षित, प्रभा सिंह, अजीत कुमार आदि ने प्रतिभाग किया।